Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bihar Panchayat Election Result Updates: आठवें चरण की मतगणना शुरू, बेतिया में जीत के पहले माला लेकर आईं जेठानी

बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव हो रहा है। 24 नवंबर को आठवें चरण के तहत 36 जिलों के 55 प्रखंडों में वोटिंग हुई थी। इसमें 11,527 बूथों पर मतदान हुआ था। इसके पहले आठवें चरण में 3,356 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं। इनमें मुखिया का एक, सरपंच के दो, पंचायत समिति सदस्य के तीन, वार्ड सदस्य के 148 एवं पंच के 3,202 उम्‍मीदवार शामिल हैं।  करीब दो घंटे बाद से परिणाम भी आने लगेंगे। 

Bihar Panchayat Election Result Today 8th phase counting of votes 55 blocks of 36 districts News and Updates
Author
Bihar, First Published Nov 26, 2021, 9:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election Result 2021) में आठवें चरण की शुक्रवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। इसमें जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच, पंच की 25247 सीटों के लिए कुल 92376 उम्मीदवारों की किस्‍मत का फैसला होगा। शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने पुख्‍ता इंतजाम किया है। मतगणना में 25 हजार 247 सीटों के लिए 92,376 उम्मीदवारों की किस्‍मत का फैसला होगा।

बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव हो रहा है। 24 नवंबर को आठवें चरण के तहत 36 जिलों के 55 प्रखंडों में वोटिंग हुई थी। इसमें 11,527 बूथों पर मतदान हुआ था। इसके पहले आठवें चरण में 3,356 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं। इनमें मुखिया का एक, सरपंच के दो, पंचायत समिति सदस्य के तीन, वार्ड सदस्य के 148 एवं पंच के 3,202 उम्‍मीदवार शामिल हैं।  करीब दो घंटे बाद से परिणाम भी आने लगेंगे। बुधवार को राज्‍य के 36 जिलों के 55 प्रखंडों में आठवें चरण के मतदान में 62 प्रतिशत वोट डाले गए थे। हालांकि, कई नतीजे कल तक आएंगे। जानिए नतीजों के पल-पल के अपडेट्स...

Bihar Panchayat Election Result Updates:

  • गया के डुमरिया और इमामगंज प्रखंड के लिए 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई। गया कॉलेज के वाणिज्य भवन, सीवी रमन भवन और मानविकी भवन में मतों की गिनती हो रही है। मतगणना केंद्र व अनुमंडल क्षेत्र में धारा-144 लगा दी गई है। सभी को हिदायत दी गई है कि जीतने पर किसी प्रकार का विजय जुलूस नहीं निकालना है।
  • शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने पुख्‍ता इंतजाम किए हैं। मतदान केंद्र के बाहर पुलिस भी पहुंच गई है, ताकि हुड़दंग करने वालों और हंगामा करने वालों पर नजर रखी जा सके. लोगों की भीड़ धीर-धीरे बढ़ रही है।
  • ठंड के कारण जो भी प्रत्याशी और उनके समर्थक हैं वो धीरे-धीरे मतगणना केंद्र के बाहर पहुंच रहे हैं, ठंड का असर दिख रहा है। बांका में सुबह सात बजे से ही मतगणना होनी थी लेकिन अभी तक यहां काउंटिंग शुरू नहीं हुई है।
  • बेतिया के योगापट्टी के पिपरहिया गांव की निवासी लहेरिया देवी खुद फूलों की माला से लदकर मतगणना केंद्र पहुंचीं। उन्हें विश्वास है कि उनकी देवरानी और मुखिया प्रत्याशी रीता देवी की जीत होगी। इसके बाद वे उन्‍हें माला पहनाएंगी।
  • जमुई जिले के खैरा प्रखंड की 22 पंचायतों की मतगणना केकेएम कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर शुरू हो चुकी है। यहां 649 पद के लिए 2585 उम्‍मीदवारों की किस्मत के परिणाम शुक्रवार की शाम तक आ जाएंगे।
  • बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हो चुकी है। उम्‍मीद की जा रही है कि सुबह 10 बजे के पहले से चुनाव परिणाम भी आने लगेंगे।

Bihar : दादा के बाद बिटिया ने संभाली विरासत, बेंगलुरु से बैचलर करने वाली अनुष्का सबसे कम उम्र की मुखिया बनी 

Bihar Panchayat Chunav Counting : छठवें चरण में जानिए कौन बना आपका मुखिया, 3,540 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

Bihar Panchayat Chunav: कहीं बाप ने बेटे को हराया, कहीं विधायकों के घरवालों को निराशा, जानिए कौन बने मुखिया?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios