Asianet News HindiAsianet News Hindi

रणबीर के 'ब्रह्मास्त्र' के आगे सब फेल, कोविड के बाद से अब तक रिलीज हुईं सभी फिल्मों को पछाड़ा

इस समय चारों ओर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की चर्चा है। फिल्म को लेकर भले ही दर्शकों ने मिक्स्ड रिस्पॉन्स दिया है पर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बिखेर दिया है। जानिए पहले दिन फिल्म ने कितने रिकॉर्ड बना डाले...

Ranbir Alia starrer Brahmastra hold record day 1 box office collection AKA
Author
First Published Sep 10, 2022, 5:07 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. लंबे समय से खराब प्रदर्शन कर रही बॉलीवुड फिल्मों के लिए 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) वरदान बनकर सामने आई है। फिल्म को लेकर भले ही लोगों के मिक्स्ड रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं पर 'ब्रह्मास्त्र' ने अपना कमाल दिखा दिया है। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की इस फिल्म ने ओपनिंग डे (Brahmastra Opening Day Box Office Collection) वर्ल्ड वाइड 75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही यह फिल्म कोरोना काल के बाद पहले दिन 75 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है। बता दें कि कोरोना कॉल के बाद पिछले साल अक्टूबर में थिएटर्स खुले थे। तब से लेकर अब तक आमिर खान से लेकर अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स की लगभग 30 फिल्में थिएटर्स में रिलीज हो चुकी हैं। अब शुक्रवार को भारत की 5,019 स्क्रीन्स और ग्लोबली 8,913 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई 'ब्रह्मास्त्र' ने इन सभी फिल्मों के फर्स्ट डे कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वीकेंड तक कमा लेगी 100 करोड़
रिलीज से पहले हुए बॉयकॉट और रिलीज के पहले दिन मिले मिक्स्ड रिएक्शंस के बावजूद फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने पहले दिन 75 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कमाई की है। वहीं साउथ में भी फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। फिल्म के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ट्रेड एनालिस्ट उम्मीद जता रहे हैं कि यह वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर जाएगी। बात करें इंडियन बॉक्स ऑफिस की तो यहां फिल्म ने करीब 37 करोड़ की कमाई की है।

 

खुश हुए अयान मुखर्जी और करन जौहर 
फिल्म को मिले इस जबरदस्त रिस्पॉन्स के लिए अयान मुखर्जी ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके लिखा, 'ग्रैटिट्यूड, उत्साह, आशा.. हर किसी को एक बड़ा धन्यवाद कहना चाहता हूं। जो हमारी फिल्म-संस्कृति को जीवंत और गतिशील बनाए रखते हुए ब्रह्मास्त्र का अनुभव करने के लिए सिनेमाघरों में गए हैं उनका भी धन्यवाद। अगले कुछ दिनों का अब और इंतजार है...।' आलिया भट्ट और करन जौहर ने भी यह पोस्ट शेयर की है।

रणबीर को मिली अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग, 'धूम 3' का भी तोड़ रिकॉर्ड
410 करोड़ के हैवी बजट में बनी 'ब्रह्मास्त्र' ने हिंदी बेल्ट में करीब 37 करोड़ वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्टेट में 5.80 करोड़ की कमाए हैं। इसके साथ ही यह फिल्म 'धूम 3'(4 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़कर तेलुगु स्टेट्स में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वहीं फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 75 करोड़ का रहा। ऐसे में पिछली 6 फिल्मों में ब्रह्मास्त्र रणबीर की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संजू (34.75 करोड़) के पास था। ट्रेड पंडितो के मुताबिक, फिल्म अपने पहले वीकेंड में 100 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी इस फिल्म में रणबीर-आलिया के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं।

ये भी पढ़िए...

कार्टून शो 'पेप्पा पिग' में दिखाए गए लेस्बियन कपल, इटली में हुई बैन की मांग

सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की बातचीत से मिली 'हेरा-फेरी 3' की हिंट, जानिए अक्षय ने ऐसा क्या कहा

12 years of Dabangg: डायरेक्टर ने लगाए थे सलमान खान पर सनसनीखेज आरोप, रणदीप हुड्डा थे फिल्म के लिए पहली पसंद

18 साल पहले रिलीज हुई शाहरुख खान की इस फिल्म का 'ब्रह्मास्त्र' से है मजेदार कनेक्शन, जानिए क्या है मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios