विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल: सौराष्ट्र बनाम महाराष्ट्र में खिताबी जंग, जानें कब और कहां देख पाएंगे यह मुकाबला

| Dec 01 2022, 05:14 PM IST

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल: सौराष्ट्र बनाम महाराष्ट्र में खिताबी जंग, जानें कब और कहां देख पाएंगे यह मुकाबला

सार

विजय हजार ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और महाराष्ट्र (Saurashtra vs Maharashtra) के बीच खेला जाएगा। अब तक के प्रदर्शन और महाराष्ट्र की कप्तानी कर रहे रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) की विस्फोटक पारियों को देखें तो यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।
 

Saurashtra V/S Maharashtra Vijay Hazare Final. विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र बनाम महाराष्ट्र के बीच शुक्रवार यानि 2 दिसंबर को खेला जाएगा। महाराष्ट्र ने जहां असम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं सौराष्ट्र ने कर्नाटक को शिकस्त देकर फाइनल का टिकट पक्का किया है। हालांकि दोनों टीमों के बीच महाराष्ट्र के कप्तान रितुराज गायकवाड़ बड़ा अंतर दिख रहे हैं क्योंकि उन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार बैटिंग का मुजाहिरा पेश किया है। शुक्रवार को यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है।

गेंदबाजी और बल्लेबाजी का कंपीटिशन
सौराष्ट्र की बात करें तो कप्तानी कर रहे जयदेव उनादकट शानदार फार्म में हैं और अपनी गेंदों से कहर बरपा रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उनादकट ने सेमीफाइनल में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं प्रेरक मांकड़ ने 34 रन देकर 2 विकेट लेने के साथ ही 35 रन भी बनाए। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने क्वार्टर फाइनल में 220 रनों की बड़ी पारी खेली और सेमीफाइनल में भी 168 रन बना डाले। महाराष्ट्र के ही अंकित बावने ने भी 110 रनों की बड़ी पारियां खेलकर टीम को फाइनल तक पहुंचाया। देखा जाए तो फाइनल में सौराष्ट्र की गेंदबाजी और महाराष्ट्र की बल्लेबाजी की बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

Subscribe to get breaking news alerts

कब और कहां देख पाएंगे यह मैच
विजय हजार कप का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और महाराष्ट्र के बीच 2 दिसंबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के ऐतिहासिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुबह 9 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लॉग इन कर सकते हैं। क्रिकेट फैंस के लिए यह मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है।

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup: अपने ही देश की हार का जश्न मना रहा था युवक? जानें क्यों कर दी गई गोली मारकर हत्या