Asianet News HindiAsianet News Hindi

Fact Check: क्या Virat Kohli ने अपनी बेटी के साथ तस्वीर पोस्ट की, जानें क्या है वायरल पोस्ट का सच

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सुशोभन लाहिड़ी (Susobhan Lahiri) का एक फेसबुक पेज भी है, जहां वायरल तस्वीरें दिखाई देती हैं। यहां देखने से पता चलता है कि उनका चेहरा कुछ हद तक क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) से मिलता जुलता है।  

Fake post viral in the name of Virat Kohli daughter Vamika kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2021, 3:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्या वायरल हो रहा है: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि ये विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। उन्होंने अपनी बेटी की पहली झलक दिखाई है। कुछ नेटिजन्स की माने तो वामिका के चेहरे की पहली झलक अब सामने आई है। दो तस्वीरें वायरल हैं, जिन्हें लेकर कहा जा रहा है कि विराट कोहली ने वामिका को अपनी गोद में लिया है। दोनों तस्वीरों में बच्ची का चेहरा साफ नजर आ रहा है।

वायरल न्यूज की पड़ताल

  • वायरल न्यूज की पड़ताल करने के लिए गूगल के रिवर्स इमेज टूल की मदद ली गई। इससे एक लिंक मिला, जिसपर क्लिक करने पर पता चला कि ये विराट कोहली नहीं बल्कि बंगाल के राणाघाट के रहने वाले विराट कोहली के हमशक्ल सुशोभन लाहिड़ी हैं। तस्वीर में उनके साथ दिख रही बच्ची उनकी भतीजी इवांशी भट्टाचार्य हैं। कुछ मीडिया संस्थानों ने भी इस बात की पुष्टि की है। 
  • सोशल मीडिया पर कुछ कीवर्ड के साथ सर्च करने पर मीम्स मिले, जहां तस्वीरों के साथ सुशोभन लाहिड़ी का नाम लिखा हुआ है। उन्हीं के नाम के साथ तस्वीरें शेयर की गई हैं। 
  • पश्चिम बंगाल के सुशोभन लाहिड़ी का एक फेसबुक पेज भी मिला। यहां उनकी कुछ तस्वीरें हैं, जिन्हें देखने से पता चलता है कि उनका चेहरा कुछ हद तक क्रिकेटर विराट कोहली से मिलता जुलता है। सुशोभन की वायरल हो रही तस्वीरों में से एक को 4 मई 2021 को शेयर किया गया है, जिसका कैप्शन है, मामा भट। यानी तस्वीर में दिख रही छोटी बच्ची उनकी भतीजी हो सकती है। दूसरी वायरल तस्वीर भी कुछ कोलाज में मिली, जिसे उन्होंने 16 नवंबर 2020 को पोस्ट किया था। 
  • एक टीवी इंटरव्यू में सुशोभन ने कहा, मुझे अब आदत हो गई है कि लोग मुझे विराट कोहली के नाम से बुलाते हैं। यहां तक ​​​​कि कभी-कभी मेरे साथ सेल्फी भी लेते हैं। यह महज संयोग है। 

निष्कर्ष: सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर विराट कोहली की नहीं, बल्कि उनके हमशक्ल सुशोभन की है। अभी तक विराट कोहली और अनुष्का की बेटी की फ्रंट से कोई भी तस्वीर सामने नहीं आई है, जिसमें उनका चेहरा दिख रहा हो। विराट और अनुष्का 11 जनवरी 2021 को एक बच्ची के माता-पिता बने। उन्होंने उसका नाम वामिका रखा, जिसका अर्थ है हिंदू देवी दुर्गा का एक रूप। वो समय-समय पर वामिका की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं, लेकिन किसी तस्वीर में उनका चेहरा नहीं दिखता है।

ये भी पढ़ें.

महिला ने विमान के अंदर बिल्ली को कराई Breastfeeding, क्रू मेंबर ने रोका तो ऐसा विवाद हुआ कि कहानी हो गई वायरल

Pakistan में मौत का तांडव: सैकड़ों लोगों ने श्रीलंकाई नागरिक को घेरकर मारा-हाथ पैर तोड़े, फिर जिंदा जलाया

मॉल के बीचो बीच खड़ी थी लड़की,ध्यान से देखने पर पता चला कि शरीर पर नहीं थे कपड़े-कराया था बॉडी पेंट

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios