Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tasty Food: दिल्ली के फेमस स्ट्रीट फूड, जिनको चखने के लिए दूर-दूर से आती हैं बड़ी-बड़ी हस्तियां

 स्ट्रीट फूड खाना हर किसी को पसंद होता है। खासकर वो दिल्ली का फूड हो तो उसको तो सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है। जिसके बाद आप अपने आपको रोक नहीं पाते हैं। 

Famous and tasty street food in delhi MBT
Author
Delhi, First Published Dec 4, 2021, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। अगर आप खाने के शौकिन है तो दिल्ली आपके लिए सबसे अच्छा प्लेस है। जहां आपको तरह-तरह के स्ट्रीट फूड (Street Food) का चसका लेने का मौका मिलेगा। दिल्ली की पतली-पतली गलियों में फेमस दुकाने और उनपर मिलने वाला टेस्टी फूड। इसको सुनकर ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा। अगर आप भी इन स्ट्रीट फूड को खाने के लिए तरस रहे हैं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ये मशहूर और टेस्टी फूड कौन से हैं और कहां बेचे जाते हैं।

छोले भटूरे

अगर हम दिल्ली वासियों से पूछें कि उनका फेवरेट स्ट्रीट फूड कौन सा है, तो उनकी जुबान पर सबसे पहले छोले भटूरे ही आएंगे। आप दिल्ली में जगह-जगह पर सड़क किनारे छोले भटूरों के स्टाल्स देख सकते हैं। भटूरों के साथ स्पेशल छोले लोगों का दिल जीत लेते हैं और तो और कुछ स्टाल्स में स्पेशल चटनी और अचार भी दिया जाता है। चांदनी चौक में ज्ञानी की दी हट्टी, करोल बाग में रोशन की, पहाड़गंज में सीता राम, सदर बाज़ार में नंद के छोले भटूरे पर जाकर इसे जरूर ट्राई करें।

दिल्ली के फेमस गोलगप्पे

दिल्ली के गोलगप्पों को चखने हर कोई एक्साइटेड रहता है। दिल्ली के गोलगप्पे दुनियाभर में बेहद फेमस हैं। अगर आपका भी मन गोलगप्पों को खाने का कर रहा है, तो आप चांदनी चौक, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर मार्केट, सीआर पार्क के जाकर गोलगप्पे ट्राई कर सकते हैं।

दही भल्ले

दिल्ली आएं हैं, तो दही भल्ले चखकर जरूर जाइएगा। भिगोई हुई दाल से बने वड़े और उनपर सौंठ और हरे धनिए मिर्च की चटनी इसे तीखा और स्वादिष्ट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। दही भल्ले खाने के लिए चांदनी चौक में नटराज, राजौरी मार्केट में अतुल चाट भंडार में दही भल्ला कॉर्नर जरूर जाएं।

दिल्ली के रोल्स

आजकल के लोगों को रोल्स काफी पसंद है। दिल्ली के अलग-अलग फूड स्टाल्स पर आपको कई तरह के वेज और नॉन-वेज रोल्स खाने को मिल जाएंगे। इन रोल्स को ज्यादातर केचअप, हरी चटनी, मोमोज चटनी या मेयोनीज के साथ खाया जाता है। अगर आप रोल्स के बहुत दीवाने हैं, तो दिल्ली की कमला नगर मार्केट में, राजौरी गार्डन में रोल्स ट्राई जरूर करें।

समोसा चाट

समोसे खाना हर एक इंसान को पसंद होता है। लेकिन अगर समोसों में वैराइटी मिल जाए, तो बात ही बन जाए। दिल्ली में आलू समोसों के अलावा छोले समोसे भी बेहद फेमस हैं। छोले समोसों का स्वाद आप पीतमपुरा, सीआर पार्क पर जाकर खा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

Kitchen Tips: दूध को फाड़ कर इस तरह बनाएं Flavored Paneer, बाजार के 400 रुपये किलो के पनीर को कर देगा फेल

Famous Food of India: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं साउथ इंडिया का फेमस मैसूर पाक, चीनी की जगह करें इसका यूज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios