Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP: राजगढ़ में कुएं में कार गिरने से दो दोस्तों की मौत, एक-दूसरे का हाथ थामे मिले, हर किसी की आंख हुई नम

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में रविवार देर रात खुजनेर रोड पर बरखेड़ा गांव के पास दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार कार 40 फीट गहरे कुएं में गिर गई। भयानक सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। मरने वालों में एक बजरंग दल का विभाग सह संयोजक और दूसरा हिंदू जागरण मंच का जिल महामंत्री था।
 

MP Rajgarh major accident occurred when car fell into a 40 feet deep well after 4 hours rescued UDT
Author
Rajgarh, First Published Nov 29, 2021, 10:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

राजगढ़। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में रविवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खुजनेर रोड पर बरखेड़ा गांव के पास एक तेज रफ्तार कार 40 फीट गहरे कुएं में गिर गई। क्रेन की मदद से करीब 4 घंटे बाद युवकों समेत कार को निकाला गया। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि तीसरे साथी को गंभीर हालत में इंदौर रिफर किया गया है। मरने वालों में एक बजरंग दल का विभाग सह संयोजक और दूसरा हिंदू जागरण मंच का जिल महामंत्री था। हादसा रात 1 बजे के बाद का है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस हादसे ने हर किसी की आंखें नम कर दीं। कार से दोनों युवकों को निकाला गया तो वे एक-दूसरे का हाथ थामे थे। बताते हैं कि दोनों के बीच इतनी गहरी दोस्ती थी कि 17 घंटे साथ में ही बिताते थे।

जानकारी के मुताबिक, राजगढ़ में जेल रोड निवासी और बजरंग दल विभाग सहसंयोजक लेखराज सिंह सिसौदिया (30 साल) , तोपखाना निवासी और हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री लखन नेयर (29 साल) और राजगढ़ के बांसवाड़ा निवासी ड्राइवर राहुल जोशी (28 साल) रविवार रात आई-20 कार (डीएल 8सी- एई 0348) से राजगढ़ से खुजनेर रोड जा रहे थे। रात करीब एक बजे बरखेड़ा पान गांव के पास मोड़ पर अचानक सड़क पर मवेशी बैठे दिखे, जिन्हें बचाने के चक्कर में कार पुलिया से टकराई और सड़क के नीचे कुएं की मुंडेर तोड़कर उसमें जा गिरी। इससे पहले, कार को अनियंत्रित होकर कुएं की तरफ जाता देख ड्राइवर राहुल नीचे कूद गया, जिससे उसके दोनों पैर में फ्रैक्चर हो गया और सिर में भी गंभीर चोटें आई हैं।

MP Rajgarh major accident occurred when car fell into a 40 feet deep well after 4 hours rescued UDT

3 घंटे बाद क्रेन से निकाले गए शव
ये कुंआ करीब 40 फीट गहरा है और पानी भी ज्यादा भरा है। ऐसे में किसी को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला। इस बीच, लोगों ने कार को कुएं में गिरते देखा तो मौके पर पहुंच गए और रस्सियों के सहारे रेस्क्यू शुरू कर दिया। क्रेन की मदद से दोनों युवकों और कार को सोमवार सुबह 4 बजे निकाला गया। तब तक लेखराज सिसोदिया और लखन नेजर की मौत हो गई थी। जबकि तीसरे साथी राहुल जोशी को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय से इंदौर रिफर किया गया। शवों को निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

लखन की आज तय होनी थी मंगनी
दोस्त सुनील नागर ने बताया कि दो दिन पहले ही लखन की शादी के लिए रिश्ता पक्का हुआ था। शुक्रवार को सारंगपुर से लड़की वाले लखन के घर राजगढ़ आए थे। सोमवार को लखन के परिजन सगाई की तारीख तय करने लड़की वालों के घर जाने वाले थे।

दोस्ती ऐसी कि हर कोई कायल हो गया...
लखन और लेखराज के बीच गहरी दोस्ती थी। दोनों दिन में करीब 17 से 18 घंटे तक साथ में बिताते थे। दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ ही खाना खाते थे और संगठन की सभी गतिविधियों में एक साथ ही आते-जाते थे। सोमवार सुबह 8 बजे पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजन को सौंप दिया गया। 

शनिवार को शाजापुर में हादसा हुआ था
इससे पहले शनिवार रात को मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक दुर्घटना हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। हादसा तब हुआ, जब यूपी के कानपुर से इंदौर लौट रही बारातियों की कार खड़े ट्रक से टकरा गई थी। हादसे में दूल्हे के जीजा की मौत हो गई थी और दुल्हन के गले में फ्रैक्चर हो गया था।

मौत के साथ खत्म हुई दोस्ती: जो साथ जिए..साथ ही मर गए, अंतिम सांस तक साथ देते रहे तीनों जिगरी दोस्त

Rajasthan में बड़ा हादसा: मरोजों को लेकर जा रही Ambulance के उड़ गए परखच्चे, अंदर लेटे 4 पेशेंट की दर्दनाक मौत

Yamunanagar Fire:कुछ ही मिनटों में जला पूरा परिवार, पिता और 3 बच्चों की मौत, सामने आईं दहला देने वाली तस्वीरें

गुजरात में भयानक एक्सीडेंट: सही साइड चल रही कार रॉन्ग साइड जाकर बस से टकराई, 5 लोगों की मौके पर मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios