Asianet News Hindi

PM ने खेल की 40 हस्तियों से की चर्चा, कहा- इस वक्त राष्ट्र का मनोबल बढ़ाने में आपकी अहम भूमिका

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातर बढ़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने शुक्रवार को खेल की 40 हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश की स्थिति पर चर्चा की। 

corona virus PM holds meeting with 40 elite sportspersons on ongoing situation KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2020, 12:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातर बढ़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने शुक्रवार को खेल की 40 हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, मैरी कॉम भी मौजूद रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने सभी खेल हस्तियों की मैदान पर शानदार प्रदर्शन के माध्यम से राष्ट्र का गौरव बढ़ाने के लिए प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने कहा, लॉकडाउन में राष्ट्र का मनोबल बढ़ाने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को प्रेरित करने में आपकी अहम भूमिका है। इससे लॉकडाउन में जारी किए गए निर्देशों का पालन हो सके।

पीएम मोदी ने दिया ये मंत्र
इसके साथ ही पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को पांच बिंदुओं का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा, इस महामारी से लड़ने के लिए हमें 'संकल्प' लेना होगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के लिए हमें 'संयम' रखना होगा, चारों तरफ माहौल पॉजिटिव रहे, इसके लिए 'सकारात्मकता' लानी होगी। इसके साथ ही कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों के लिए 'सम्मान' और इस लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में 'सहयोग' देना चाहिए। 

सहवाग-युवराज भी रहे शामिल
21 दिन के लॉकडाउन में पहली बार पीएम मोदी ने खेल जगत की हस्तियों से चर्चा की। इस चर्चा में पीटी ऊषा, पुलेला गोपीचंद, विश्वानाथन आनंद, हिमा दास, बजरंग पुनिया, पीवी सिंधु, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे। 

इससे पहले जनता से की खास अपील
इससे पहले पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने लॉकडाउन के महत्व को एक बार फिर बताया। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग 5 अप्रैल यानी रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट को बंद करके घरों की दरवाजे, बालकनी पर दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

भारत में कोरोना की स्थिति
कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां अब तक 2500 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, 73 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, 191 लोग ठीक हो चुके हैं। तब्लीगी जमात के चलते पिछले 24 घंटे में मामलों में काफी तेजी आई है।

कोरोना वायरस से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस और क्या है इसके लक्षण, जानिए बचने के लिए क्या-क्या उपाय करें 

रामदेव ने दिया कोरोना से बचने के देसी उपाय, कहा-ऐसा किया तो छू भी नहीं सकता वायरस 

कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, भारत सहित दुनिया में ऐसे मचाई तबाही 

कोरोना वायरस को लेकर 10 बड़ी अफवाहें और उसका सच 

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios