Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में अब शोर नहीं...पुलिस ने चलाया अभियान तो लोग भी आने लगे साथ, दे रहे खूब सुझाव

DelhiMeinShorNahi: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस कर्मी पहले भी ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे, अब फोकस बढ़ेगा। अधिकारी ने कहा कि मानदंडों का उल्लंघन करके और प्रेशर हॉर्न या संशोधित साइलेंसर का उपयोग करके ध्वनि प्रदूषण पैदा करने वालों का चालान किया जाएगा।

Delhi Traffic Police special drive against pressure horn and modified silencers, Delhi mein shor nahi, DVG
Author
New Delhi, First Published Aug 20, 2022, 4:51 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) में प्रेशर हार्न की वजह से हो रहे ध्वनि प्रदूषण (Sound Pollution) के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने शनिवार को कहा कि वाहनों में प्रेशर हॉर्न और मॉडिफाइड साइलेंसर का इस्तेमाल करने वालों को दंडित करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। पुलिस लोगों से अपनी गाड़ियों से प्रेशर हार्न या मॉडिफाइड हार्न को हटवाने की लगातार अपील भी कर रही है।

पुलिस ने दिया नारा-दिल्ली में अब शोर नहीं

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को DelhiMeinShorNahi ड्राइव के बारे में सूचित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। इसने ट्वीट किया कि आज से, #DelhiTrafficPolice उन लोगों को दंडित करेगी जो अपने वाहनों में प्रेशर हॉर्न और मॉडिफाइड साइलेंसर का उपयोग करते हैं।

प्रदूषण करने वालों का होगा चालान

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस कर्मी पहले भी ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे, अब फोकस बढ़ेगा। अधिकारी ने कहा कि मानदंडों का उल्लंघन करके और प्रेशर हॉर्न या संशोधित साइलेंसर का उपयोग करके ध्वनि प्रदूषण पैदा करने वालों का चालान किया जाएगा।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हम डॉक्टरों का साक्षात्कार लेंगे और उनसे ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभावों के बारे में पूछेंगे। हम लोगों को शिक्षित करने के लिए साक्षात्कार प्रसारित करेंगे ताकि वे संशोधित साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न का उपयोग बंद कर सकें।

ट्वीटर पर दिल्ली पुलिस की सराहना, आ रहे सुझाव

शहर पुलिस के फैसले की सराहना करने के लिए कई लोगों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट का भी सहारा लिया और अन्य मुद्दों के संबंध में सुझाव भी दिए। एक यूजर ने लिखा, "प्लस मॉडिफाइड हेडलाइट्स और हाई बीम यूसेज के लिए भी ऐसा ही करें"। एक अन्य यूजर ने कहा, "अच्छा। कृपया उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करें जो फुटपाथ पर सवारी करते हैं और जो गलत दिशा में सवारी करते हैं / ड्राइव करते हैं।

यह भी पढ़ें:

CBI ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का mobile व computer किया जब्त, दिन भर चली तलाशी

जम्मू-कश्मीर में आतंक के लिए हवाला के जरिए फिर आ रहा धन, टेरर फंडिंग का दिल्ली एजेंट अरेस्ट

वायनाड में राहुल गांधी की ऑफिस में तोड़फोड़ SFI ने नहीं कांग्रेसियों ने की, राहुल के पीए समेत 4 अरेस्ट

देश के पहले Nasal कोविड वैक्सीन के थर्ड फेज का ट्रॉयल सफल, जल्द मंजूरी के आसार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios