Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu and Kashmir: कश्मीरों पंडितों पर हमले का बदला; त्राल में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी ढेर

Jammu and Kashmir में कश्मीरी पंडितों पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों Action में आ गए हैं। त्राल में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप लीडर शाम सोफी एनकाउंटर में मार गिराया गया।

Jaish e Mohammed top commander killed in encounter in Jammu and Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 13, 2021, 3:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सुरक्षाबल Action में आ गए हैं। त्राल(Tral) में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी मार गिराया गया। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पुलिस की अवंतीपोरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई थी। पुलिस और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें-कश्मीर पंडितों पर आतंकी हमले के बाद गुस्से में बोले पूर्व CM अब्दुल्ला-'दहशतगर्दों का नरक इंतजार कर रहा है'

दो दिनों में 6 आतंकवादी ढेर
सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ सर्चिंग तेज कर दी है। इसका यह नतीजा हुआ है कि आतंकवादी बौखलाकर भाग रहे हैं। बीते 2 दिनों में सुरक्षाबलों ने सोफ को मिलाकर 6 आतंकवादी मार गिराए हैं।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में Terrorism,कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद सुरक्षाबल एक्शन में; 900 से अधिक OGW अरेस्ट, 2 आतंकी ढेर

कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद सरकार सख्त
श्रीनगर में 7 अक्टूबर को दो स्कूल टीचरों पर हुए आतंकी हमले(terrorist attack) के बाद सरकार सख्त हुई है। घाटी के अल्पसंख्यकों के गुस्से के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के मददगारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(National Investigation Agency-NIA) भी ताबड़तोड़ छापे मार रहा है। न्यूज एजेंसी AFP ने दावा किया है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के करीब 700 मददगारों को अरेस्ट किया है, जबकि मीडिया रिपोर्ट यह संख्या 900 के आसपास बता रही हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित, हिन्दू और सिख समुदाय के लोगों को निशाना बनाया है। उन्होंने 7 लोगों की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें-5 बहादुर जवानों की शहादत का बदला; Shopian में 3 आतंकवादी ढेर, रेहड़ी वाले का हत्यारा भी मारा गया

दिल्ली में पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकवादी
दिल्ली पुलिस(Delhi Police) की स्पेशल सेल(Special Cell) ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी नागरिकता (Pakistani nationality) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। आतंकवादी के पास से एक एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त की गई है। क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios