Asianet News Hindi

पांचवीं बार विधायक, दो बार मंत्री, एक बार सांसद: साइकिल से गांव-गांव पहुंच कर रहे वैक्सीन लगाने की अपील

झारखंड के गोड्डा क्षेत्र में वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत कम है। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में तरह-तरह की अफवाह है। वैक्सीन को लेकर नकारात्मक बातों की वजह से लोग यहां इसको लगवाने से बच रहे हैं।

Jharkhand MLA Pradeep Yadav riding cycle for Vaccination awareness, know all about DHA
Author
Godda, First Published Jun 10, 2021, 9:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोड्डा। जनता का प्रतिनिधि होने का फर्ज झारखंड के एक विधायक ही निभा रहे हैं। साइकिल से गांव-गांव जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वैक्सीन की खूबियां गिनाकर लोगों के भीतर इसको लेकर असमंजस की स्थितियों को दूर कर रहे हैं। जिला प्रशासन की मानें तो विधायक की इस पहल से वैक्सीनेशन ग्राफ में बढ़ोतरी हुई है। 

दरअसल, झारखंड के गोड्डा क्षेत्र में वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत कम है। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में तरह-तरह की अफवाह है। वैक्सीन को लेकर नकारात्मक बातों की वजह से लोग यहां इसको लगवाने से बच रहे हैं।   

यह भी पढ़ें: अमेरिका में TikTok, CamScanner सहित 9 चाइनीज ऐप्स पर लगा बैन हटा, बिडेन प्रशासन ने रद किया ट्रंप का आदेश

पोडै़याहाट के विधायक साइकिल से ही जागरूक करने में जुटे

क्षेत्र में वैक्सीनेशन रफ्तार पकड़े इसके लिए अब पोडै़याहाट विधायक प्रदीप यादव ने साइकिल से घर-घर जाकर जागरूक करने की ठानी है। विधायक साइकिल से ही पूरे क्षेत्र में घूम रहे और घर-घर पहुंचकर लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं। विधायक प्रदीप यादव केवल अपने ही क्षेत्र में ही नहीं गोड्डा, दुमका, देवघर सहित कई जिलों में साइकिल से ही सफर तय कर लोगों को वैक्सीन केलिए समझा रहे हैं। विधायक दो महीने से लोगों के बीच वैक्सीन के लिए प्रेरित करने केलिए घूम रहे। वह स्वास्थ्य विभाग की टीमों से समन्वय बनाकर स्वास्थ्य कैंप भी लगवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने पाकिस्तान सरकार को दी नसीहतः सच जाने बगैर नहीं बोलना चाहिए, भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने से बचे

कौन हैं प्रदीप यादव

प्रदीप यादव कांग्रेस के विधायक हैं। पोडै़याहाटा विधानसभा क्षेत्र से वह लगातार पांचवीं बार जीते हैं। दो बार वह मंत्री भी रहे चुके हैं। जबकि एक बार वह सांसद भी चुने गए थे।  

यह भी पढ़ें: भारत के पास दिसंबर तक 200 करोड़ डोज कोविड-19 वैक्सीन होगाः जेपी नड्डा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios