Asianet News HindiAsianet News Hindi

#JusticeForDelhiCanttGirl: पीड़ित फैमिली से मिलने पहुंचे केजरीवाल मंच पर फिसले, लोग बोले-'रोटियां सेंक आए'

दिल्ली के कैंट इलाके में 9 साल की बच्ची के रेप के बाद मर्डर का मामला विस्फोटक होता जा रहा है। बुधवार को राहुल गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।

Justice For Delhi Cantt Girl, Delhi CM Arvind Kejriwal visit victim family
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2021, 1:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कैंट इलाके में 9 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले ने उन्नाव और हाथरस कांड की तरह तूल पकड़ लिया है। इस मामले में सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए #JusticeForDelhiCanttGirl के बाद धरना-प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आए। लेकिन यहां लोगों ने उनका जमकर विरोध किया।

मंच से गिरते-गिरते बचे
भीड़ के हंगामे के बीच केजरीवाल जैसे-तैसे मंच तक पहुंचे। लेकिन लोगों की नाराजगी के चलते वे हड़बड़ा गए और मंच पर गिरते-गिरते बचे। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाल लिया। क्लिक करके देखें वीडियो

इस मामले पर केजरीवाल ने किया tweet, तो हुए ट्रोल
इस मामले में केजरीवाल ने एक ट्वीट किया-बच्ची के परिवार से मिला, उनका दर्द बांटा। परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देंगे। मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी।  दोषियों को सजा दिलवाने के लिए बड़े वकील लगाएंगे। केंद्र सरकार दिल्ली में क़ानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए, हम पूरा सहयोग करेंगे केजरीवाल के tweet के बाद लोगों ने ये प्रतिक्रियाएं दीं-

मतलब रोटी सेंक आए, कितने रेप पीड़ितों से मिलने जाते हो और उनके लिए मुवावजे की घोषणा करते हो, जहां रोटी पके वही जाओ, थूकता है भारत ऐसी राजनीति पर।

सिलाई मशीन और 10 हजार रुपए देने के लिए किसने बोला था

आपने शिक्षा में क्रांति कर दी है, तो वो लड़की स्कूल क्यों नहीं जा रही थी? उसका एडमिशन क्यों नहीं हो पाया था? शिक्षा को हर बच्चे तक पहुंचाने के लिए तो आपको केंद्र की मंज़ूरी नहीं चाहिए। दिल्ली देश का सबसे अमीर राज्य है। दलितों तक शिक्षा क्यों नहीं पहुंच पा रही है?

इनका विकास महज कुछ खास लोगों के लिए है। दलित, पिछड़ा वर्ग इनकी फेहरिस्त में नहीं आता है।

योगीजी के डर से यूपी के गुंडे भाग गए, वोटो की लालच में केजरीवाल जी उनको दिल्ली में रहने दे रहे हैं। दिल्ली को बर्बाद करने में केजरीवाल जी का अहम योगदान है।

रेप और मौत पर सिंकने लगीं राजनीतिक रोटियां
आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को एक  tweet किया था-देश की राजधानी दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद ज़िंदा जलाने की घटना ने निर्भया कांड की याद दिला दी। हत्या, लूट, बलात्कार, वकीलों पर हमला यही अमित शाह की उप्लब्धि है, नींद से जागो सरकार। 

इस tweet के बाद लोगों ने संजय सिंह को ट्रोल किया। पढ़िए कुछ कमेंट्स...

पर दिल्ली में केजरीवाल सरकार है! यूपी के नशा में यह भूल गए हैं आप!

अगर दिल्ली में ग़लत काम हों, तो मोदी ज़िम्मेदार। अच्छा काम हो, तो केजरीवाल। क्यूं भांग पीकर निकलता है क्या घर से? नहीं संम्भाल सकते तो उतर जाओ कुर्सी से।

नींद में तो विपक्ष है, जो निर्भया कांड में उनके जख्मों पर नमक रगड़ने पहुंच जाती थी। अब इस मामले ने सब क्यों चुप हैं? इस पर भी विपक्ष के नेता जो ट्वीट-ट्वीट खेल रहे हैं, वो पीड़ित परिवार का हालचाल लें और जबकि दिल्ली में खुद AAP की सरकार है, फिर भी उनके नेता चुप हैं।

अपने आका से बोल दो सिलाई मशीन दे देगा। जिस समय बलात्कारी को सिलाई मशीन और पैसे दे के आया था, उस समय शरीर के किसी अंग में शर्म-शर्म आयी या नहीं, कैसे इंसान हो भाई?

बोटी नोचने " गिद्ध " की लार गिरना शुरू, यही कोई शांतिदूत होता, तो मिस्टर बवाल 10 लाख और सिलाई मशीन लेकर पहुंच जाते।

संजयजी जिस हिसाब से आपको  लोग गालियां देते हैं, उस हिसाब से आपको भी पता होगा आपकी लोकप्रियता? इसीलिए आपको कोई न्यूज चैनल वाले नहीं बुलाते और जाते भी हो तो बीच में डिबेट छोड़ कर भाग जाते हो।

अलका लांबा ने किया था tweet
 इससे पहले कांग्रेस नेता अलका लांबा ने tweet किया था कि  मिस्टर केजरीवाल, आपको शोक के दो शब्द कहकर, पीड़ित परिवार के पास जाकर, किसने आपको अब तक रोका है? परिवार के प्रति कुछ सहानुभूति दिखाएं, उन्हें विश्वास दिलाएं कि उन्हें न्याय मिलेगा, जाओ और परिवार से मिलो।

जांच में कई दिक्कतें
हालांकि पुलिस ने इस मामले के चारों आरोपियों को पकड़ लिया है। उनके खिलाफ रेप, मर्डर और पॉस्को एक्ट के तहत FIR दर्ज कर ली है। लेकिन बच्ची की लाश पूरी तरह से जला देने से उसका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। जो भी केस दर्ज किया गया, वो बच्ची के परिजनों की शिकायत पर हुए। ऐसे में बच्ची को न्याय मिल पाएगा या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है।

भाजपा ने केजरीवाल सरकार को घेरा
भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा-किसी राज्य के रेप के विषय में चिंता व्यक्त करना और किसी राज्य के रेप के विषय में चिंता प्रकट नहीं करना, ये देखते हुए कि किस राज्य में किसकी सरकार है ये भी अपने आप में एक जघन्य अपराध है। NCRB के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान बलात्कार में शीर्ष पर है। दिल्ली में नांगल में एक छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ, हम इसकी घोर निंदा करते हैं। कानून-व्यवस्था इस पर सजग होकर काम कर रही है और 4 से ज़्यादा लोग गिरफ़्तार हो गए हैं। बलात्कार में राजनीति करने की कोशिश राजनीति का ​सबसे निम्न स्तर होता है।

यह भी पढ़ें
#JusticeForDelhiCanttGirl:पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी; गाड़ी में बैठकर पूछा हाल
दिल्ली में 9 साल की बच्ची से रेप और मर्डर से फूटा आक्रोश; twitter पर चला कैम्पेन #JusticeForDelhiCanttGirl
#JusticeForDelhiCanttGirl: मिस्टर केजरीवाल, आपको पीड़ित परिवार के पास जाने से किसी ने रोका है क्या?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios