Asianet News HindiAsianet News Hindi

Monsoon Session: संयुक्त विपक्ष कल निकालेगा मार्च, सरकार पर जरुरी मुद्दों पर चर्चा से भागने का आरोप

लोकसभा का जहां 96 घंटे में 74 घंटे बर्बाद हो गए वहीं राज्यसभा का 76 घंटे 18 मिनट बर्बाद हो गए। सदन में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। दोनों सदन बारी-बारी से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए। मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलना था।  

Monsoon session ended, Opposition march against Modi government on thursday in Delhi
Author
New Delhi, First Published Aug 11, 2021, 10:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दोनों सदनों के स्थगित किए जाने के बाद मानसून सत्र अपनी निर्धारित तिथि से पहले ही खत्म हो गया। विपक्ष ने सदनों को समय से पहले स्थगित किए जाने पर जरुरी मुद्दों पर चर्चा से भागने का सरकार पर आरोप लगाया है। सदन में सरकार द्वारा चर्चा नहीं किए जाने का मुद्दा अब विपक्ष सदन से बाहर ले जाना चाह रहा है। गुरुवार को संयुक्त विपक्ष संसद भवन से मार्च निकालेगा और जनता के बीच जाएगा। 

विजय चौक तक निकालेंगे मार्च 

कांग्रेस नेता के.सुरेश ने बताया कि संयुक्त विपक्ष गुरुवार को संसद भवन पर एकत्र होंगे। यहां से सभी लोग विजय चौक तक मार्च करेंगे। जनता के बीच में जाकर हम सब बताएंगे कि सरकार जनहित के जरुरी मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहती है। वह सत्र की अवधि कम कर और मुद्दों पर चर्चा नहीं कर बीच सत्र में भाग गई। उन्होंने बताया कि इस मार्च में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: विपक्ष बोला-महिला सांसदों पर बाहरियों से कराया गया हमला, पीयूष गोयल का विपक्ष पर निशाना-मुझे चैंबर में राेका

पेगासस सहित कई मुद्दों पर चर्चा चाहता था विपक्ष

दरअसल, मानसून सत्र के दौरान विपक्षी दल पेगासस जासूसी कांड, तीन कृषि कानूनों पर चर्चा, महंगाई सहित कई अन्य मामलों पर सदन में चाहते थे। लेकिन सरकार इन मुद्दों पर चर्चा को तैयार नहीं थी। सदन के पहले दिन से विपक्ष इस मुद्दे को लेकर हंगामा करता रहा और दोनों सदन स्थगित होते रहे। हालांकि, इस दौरान सरकार ने 23 में से 20 बिल लोकसभा में और 18 बिल राज्यसभा में पास भी करा लिए हैं। 

70 प्रतिशत से अधिक समय बर्बाद हो गया दोनों सदनों का

लोकसभा का जहां 96 घंटे में 74 घंटे बर्बाद हो गए वहीं राज्यसभा का 76 घंटे 18 मिनट बर्बाद हो गए। सदन में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। पक्ष-विपक्ष दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे। इसके बाद दोनों सदन बारी-बारी से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए। मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलना था।  

यह भी पढ़ें:

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगितः 20 बिल हुए पास लेकिन बर्बाद हो गए 96 में 74 घंटे, महज 22 घंटे ही चला सदन

 

केजरीवाल-सिसौदिया को बड़ी राहतः मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में बरी, दो विधायक फंसे

Make in India: स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, मिसाइल export कर भारत कमाएगा 5 ट्रिलियिन डॉलर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios