Asianet News HindiAsianet News Hindi

घास- फूस से बनी नाव में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 100 साल पुराना यह रिकॉर्ड तोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिस्कवरी के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड में पहुंचे। कार्यक्रम 180 देशों में प्रसारित हुआ। इसकी शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुआ। शो के दौरान पीएम मोदी ने कई बातें ग्रिल्स से शेयर की। इस दौरान पीएम मोदी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसकी तारीफ खुद शो के होस्ट बियर ग्रिल्स ने की। 
 

Prime Minister Narendra Modi reached popular show Man vs Wild on Discovery
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2019, 10:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिस्कवरी के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड में पहुंचे। कार्यक्रम 180 देशों में हुआ। इसकी शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुआ। शो के दौरान पीएम मोदी ने कई बातें ग्रिल्स से शेयर की। इस दौरान पीएम मोदी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसकी तारीफ खुद शो के होस्ट बियर ग्रिल्स ने की। 

ये भी पढ़ें...मोदी के इस शो में जाने से PAK बौखलाया

ये भी पढ़ें...हिमालय के ठंडे पानी से कांपे बियर ग्रिल्स, पीएम मोदी ने खुद नाव चलाकर पार कराई नदी

ये भी पढ़ें...पिताजी गरीब थे, नमक से धोता था कपड़े, Man vs Wild में पीएम मोदी ने शेयर की बचपन की बातें

घास से बनी नाव में बैठे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रिल्स के साथ इस नाव में बैठे। यह नाव घास-फूस में बैठे थे।  नदी के किनारे से थोड़ा आगे बढ़े तो नाव की स्पीड कम हो गई।  से थोड़ा आगे बढ़े ही थी तभी उसकी गति बहुत धीमी आगे बढ़ने लगी। इस दौरान पीएम मोदी से ग्रिल्स ने कहा-  मैं जानता हूं कि ये नाव किसी पीएम के लायक नहीं है।  किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं किया है। बारिश और पानी के बहाव में इसे तेजी से बढ़ाने के लिए बेयर ग्रिल्स पैरों की मदद से उसे आगे बढ़ाने लगे। इस शो के दौरान जब बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नदी को पार करना था। इसके लिए बेयर ग्रिल्स ने एक घास-फूस, बांस और पॉलीथिन की एक नाव तैयार बनाई थी। हालांकि ग्रिल्स को भरोसा नहीं था कि ये नाव नदी में तैर पाएगी। 

ये भी पढ़ें...Man Vs Wild: 4 किलोमीटर पैदल चलकर पीएम मोदी से मिले बियर ग्रिल्स, दुनिया को दिया यह संदेश​​​​​​​

ये भी पढ़ें...'अपुन को जिंदगी में कुछ डेयरिंग करना था...' पीएम मोदी के एडवेंचर शो पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कोई प्रधानमंत्री अबतक ऐसा नहीं कर पाया

इसके बाद पीएम मोदी से कहा- मुझे नहीं लगता किसी प्रधानमंत्री ने अभी तक इस तरह राफ्ट में बैठकर नाव पकड़ी हो। 100 साल में ऐसा किसी ने प्रधानमंत्री ने नहीं किया। इस पर पीएम ने कहा - मेरा बचपन ऐसे गुज़रा है इसलिए मेरे लिए इसमें कुछ भी नया नहीं है। पीएम मोदी के काम की बियर ग्रिल्स ने तारीफ भी की। शो के दौरान पीएम मोदी ने अपना मगरमच्छ का चर्चित किस्सा भी बताया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios