Asianet News HindiAsianet News Hindi

World Badminton Championship: ताई की चुनौती से पार नहीं पा सकी PV Sindhu, हार के साथ टूर्नामेंट में सफर समाप्त

भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप (BWF World Badminton Championship) के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं। 

BWF World Badminton Championships 2021 PV Sindhu Fails To Defend Title, Loses To Tai Tzu Ying In Quarter-Final Clash-mjs
Author
Spain, First Published Dec 17, 2021, 4:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क:  डिफेंडिंग चैंपियन भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) को शुक्रवार को ह्यूएलवा में बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Badminton Championship) के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में परिचित दुश्मन और चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक ताई जू यिंग (Tai Tzu Ying) से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ताई जू ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया। हालांकि भारत के लिए एक सुखद खबर ये रही कि पुरुष वर्ग में भारत के किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंच गए।  

सिंधु ने 42 मिनट में डाल दिए हथियार 

शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई जू ने में सिंधु को सीधे सेटों में 21-17 21-13 से हरा दिया। थाई खिलाड़ी ने यह मुकाबला 42 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। इस मैच में सिंधु को ताई की गति से मात खा गई। भारतीय खिलाड़ी इससे पहले भी कई बार ताई के खिलाफ खेलते हुए दबाव में आ चुकी हैं। हालांकि दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट भारतीय खिलाड़ी ने कुछ बेहतरीन क्रॉस-कोर्ट स्मैश बनाए, लेकिन वो जीत के लिए नाकाफी साबित हुए। 

ताई के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड खराब 

इस जीत के बाद चीनी ताइपे खिलाड़ी ताई जू यिंग का सिंधु के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 15-5 का हो गया है। इस आंकड़े को देखकर साफ कहा जा सकता है कि कैसे सिंधु के खिलाफ अधिकतर बार दबाव में आ जाती है। सिंधु लंबे समय से इस विरोधी के खिलाफ खेल रही हैं लेकिन वे आज तक इसका काट नहीं ढूंढ पाई हैं। एक और हार ने सिंधु के रिकॉर्ड को और खराब कर दिया है। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु इस साल की शुरुआत में टोक्यो ओलंपिक गेम्स के सेमीफाइनल में भी ताई जू से हार गई थीं। सिंधु का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और उनसे उम्मीद थी कि वे आगे तक जाएंगी, लेकिन एक बार फिर वे खिताब जीतने से वंचित रह गईं। 

सेमीफाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत 

महिला वर्ग में एक तरफ भारत को सिंधु के बाहर होने से जहां निराशा हाथ लगी वहीं पुरुष वर्ग में भारत के लिए सुखद समाचार आया है। पुरुष एकल वर्ग में भारत के किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीकांत ने नीदरलैंड के खिलाड़ी मार्क क्लाजाउ को सीधे सेटों में 21-8, 21-7 से हरा दिया। इस एकतरफा मुकाबले को श्रीकांत ने केवल 26 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: विवादों के बाद विदेश में मस्ती करते नजर आए विराट कोहली

VIRAT Vs BCCI Controversy: अब विराट के बचपन के कोच बीसीसीआई पर बरसे, कहा- "उनके पास पावर है पारदर्शिता नहीं"

Round UP 2021: T20 के टॉप-10 सबसे ज्यादा रन बनाने वालो में एक भी इंडियन नहीं,पाकिस्तान-बांग्लादेशियों का जलवा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios