Asianet News HindiAsianet News Hindi

French Open Badminton: पीवी सिंधु ने थाई खिलाड़ी को 14वीं बार हराया, सेमीफाइनल का कटाया टिकट

भारत की पीवी सिंधु ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु का सामना जापान की सयाका ताकागशी से होगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को सीधे सेटों में हराया। 

french open badminton: PV Sindhu beats Busanan Ongbamrungphan of Thailand for the 14th time, reaches the semi-finals
Author
Paris, First Published Oct 30, 2021, 10:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्कः दो बार की ओलम्पिक मेडलिस्ट भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) का फ्रेंच ओपन बैडमिंटन (French Open Badminton) टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार तड़के  खेले गए महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारतीय खिलाड़ी ने थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को सीधे सेटों में 21-14, 21-14 से हराकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। इस मुकाबले में सिंधु का पलड़ा पहले ही भारी माना जा रहा था। सिंधु ने भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए थाई खिलाड़ी की एक न चलते दी। सिंधु ने पहले राउंड से ही बुसानन दबाव बनाना शुरू कर दिया था, और मैच की समाप्ति तक सिंधु इक्कीस ही साबित हुईं। 

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु का सामना जापान की सयाका ताकागशी से होगा। जापानी खिलाड़ी के आगे सिंधु को थोड़ा संभलकर खेलना होगा। ताकागशी की वर्तमान वर्ल्ड रैंकिंग 15वीं है जबकि सिंधु की वर्ल्ड रैंक सातवीं है। सिंधु इस मुकाबले में पूरी क्षमता और फोकस के साथ खेलेंगी तो वे जापानी खिलाड़ी पर भारी पड़ सकती हैं। पीवी सिंधु की तरह ही पुरुष एकल में वर्ग में भारत के लक्ष्य सेन अपने प्रदर्शन से धूम मचा रहे हैं। तीसरे दौर के मुकाबले में लक्ष्य ने कोरिया के हेओ क्वांगही को सीधे सेटों में 21-17, 21-15 से शिकस्त दी। 

बुसानन के खिलाफ सिंधु का शानदार रिकॉर्ड रहा बरकरार 

थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ पीवी सिंधु का पिछला रिकॉर्ड भी बेहद शानदार रहा जिसे उन्होंने इस मैच में भी बरकरार रखा। अब तक इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 15 बार भिड़ंत हुई है जिनमें 14 बार भारतीय खिलाड़ी का पलड़ा भारी रहा है। बुसानन ओंगबामरुंगफान केवल एक बार ही पीवी सिंधु को हराने में कामयाब हो सकी हैं। इसके अलावा इस साल इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल चार मैच खेले गए हैं, इन सभी में पीवी सिंधु जीत हासिल करने में कामयाब रही। 

यह भी पढ़ेंः 


French Open Badminton: पीवी सिंधु ने अगले दौर में किया प्रवेश, कई स्टार खिलाड़ी हारकर बाहर

French Open Badminton: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय स्टार पीवी सिंधु

Video: 'बच्ची ने कहा आप हमारे हीरो'... नीरज चोपड़ा की सादगी ने जीत लिया सबका दिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios