Asianet News HindiAsianet News Hindi

Champions League 2022 में डेब्यू करेगी आईएसएल टीम मुंबई सिटी एएफसी

आईएसएल (ISL) की गत चैंपियन मुंबई सिटी एएफसी (Mumbai City AFC) टीम चैंपियंस लीग 2022 (Champions League 2022) में डेब्यू करेगी।

Indian Super League team Mumbai City AFC to debut in Champions League 2022-mjs
Author
Mumbai, First Published Jan 17, 2022, 6:16 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) की गत चैंपियन मुंबई सिटी एएफसी (Mumbai City AFC) टीम चैंपियंस लीग 2022 (Champions League 2022) में डेब्यू करेगी। यह जानकारी क्लब ने सोमवार को एक बयान जारी कर दी। 

क्लब में अधिक जानकारी देते हुए बताया, "आईएसएल 2021 की चैंपियन टीम को ग्रुप-बी में यूएई के एएल जजीरा, सऊदी अरब के अल शबाब और इराक के एयर फोर्स क्लब के साथ रखा गया है। मुंबई सिटी के एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज खेलों के आयोजन की तारीख और स्थान की घोषणा नियत समय में की जाएगी।"  

क्वालीफाई करने वाला दूसरा भारतीय क्लब 

मुंबई सिटी एएफसी क्लब ने अपने बयान में कहा, "ड्रॉ में चार-चार के 10 समूहों में 40 टीमें बनाई गई थीं, जिसमें पश्चिम क्षेत्र में पांच समूह (ए-ई) और पूर्वी क्षेत्र में पांच समूह (एफ-जे) हैं। डेब्यूटेंट मुंबई सिटी एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज के लिए क्वालीफाई करने वाला दूसरा भारतीय क्लब होगा।" 

Indian Super League team Mumbai City AFC to debut in Champions League 2022-mjs

मुंबई सिटी के अलावा चार अन्य क्लब भी करेंगे डेब्यू 

चार क्लब एएफसी चैंपियंस लीग में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं, जिसमें मुंबई सिटी सऊदी अरब के अल फैसली एफसी और तुर्कमेनिस्तान के अहल एफसी के साथ पश्चिम क्षेत्र में शामिल है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ए-लीग चैंपियन मेलबर्न सिटी पहली बार ईस्ट रीजन ड्रा में शामिल होगी। 

2014 में आईएसएल सीजन के उद्घाटन से पहले मुंबई सिटी ने घरेलू टूर्नामेंट का सीजन खेला है। वहीं, 2020/21 सीजन के साथ फाइनल में एटीके मोहन बागान को हराकर अपना पहला खिताब जीता। ग्रुप ए, बी और सी में वेस्ट जोन के क्लब होंगे और एसियान जोन ग्रुप एच, आई और जे के लिए होंगे, जबकि ग्रुप ई और एफ में सेंट्रल जोन की टीमें रहेंगी। 

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

मैदान पर चीखने-चिल्लाने वाले विराट के नरम पड़े तेवर, अब धैर्यपूर्वक सुन रहे हैं नए कप्तान की बात

IPL 2022 Update: आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने नामांकन की समय सीमा बढ़ाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios