Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi Murder Case में नया मोड़: ‘मुस्लिम लड़की से शादी करना चाहता था देवर, धर्मांतरण नहीं करने पर हत्या कर दी’

 दिल्ली में 2 दिन पहले राजौरी गार्डन इलाके (Rajouri Garden Murder Case) में हिंदू युवक डबलू सिंह चौहान (Dablu Singh Chauhan) की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में युवक की भाभी नेमा सिंह चौहान (Nema Singh Chauhan) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये मर्डर धर्मांतरण (Conversion) नहीं करने की वजह से हुआ है। 

Delhi Rajouri Garden Murder Case Dablu Singh Chauhan New twist sister in law said murdered for not converting UDT
Author
Delhi, First Published Dec 3, 2021, 4:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली में 2 दिन पहले राजौरी गार्डन इलाके (Rajouri Garden Murder Case) में हिंदू युवक डबलू सिंह चौहान (Dablu Singh Chauhan) की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में युवक की भाभी नेमा सिंह चौहान (Nema Singh Chauhan) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये मर्डर धर्मांतरण (Conversion) नहीं करने की वजह से हुआ है। हम लोग यूपी (UP) के आजमगढ़ (Azamgarh) इलाके के रहने वाले हैं। मेरा देवर एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था, जो पड़ोस में ही रहती है। ये लड़की भी मेरे देवर से शादी करने के लिए तैयार थी। इस संबंध में वह कई बार खुद थाने में जाकर बयान भी दे चुकी हूं कि वो दोनों आपस में शादी करना चाहते थे। नीमा का कहना था कि मेरे देवर को चार महीने पहले लड़की के मामा और उसके भाई ने बोला था कि तुम धर्म परिवर्तन करवा लो और हिंदू धर्म छोड़ दो, तो हम तुम्हारी शादी करवा देंगे। इसके साथ उन्‍होंने ये भी कहा था कि धर्म बदलने पर हम लोग तुम्हें 2 लाख रुपए भी देंगे।

डबलू की मां ने कहा कि उन्हें अब इंसाफ चाहिए। उनके बेटे की उम्र सिर्फ 20 साल थी। पीड़ित परिवार दिल्ली में राजौरी गार्डन इलाके में रघुबीर नगर में रहता है। यहां 30 नवंबर की रात डबलू पर चाकुओं से हमला किया गया था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे गुरु गोबिंद सिंह अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, इसके बाद उसे सफदरजंग अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा था कि डबलू और दोनों आरोपी काफी समय से एक-दूसरे के दोस्‍त थे।

गिरफ्तारी के बाद दिल्‍ली पुलिस ने ये कहा है...
दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, डबलू सिंह की दोस्‍ती लाडला उर्फ फरान की बहन से थी। ये बात फरान को नागवार गुजरी। इसी बात को लेकर फरान और डबलू के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी चल रही थी। हालांकि, इससे पहले दोनों अच्‍छे दोस्‍त थे और एक ही इलाके में रहते थे। डबलू पहले फरान के मामा शाह आलम की मीट की दुकान पर काम करता था और उसका दोस्‍त फरान नेल पेंट का काम सीख रहा था। इस बीच, डबलू की अपनी बहन से दोस्‍ती बढ़ते देख फरान ने उसे (बहन) गांव भेज दिया था, लेकिन विवाद फिर भी कम नहीं हुआ। क्‍योंकि डबलू और उसकी प्रेमिका लगातार बात करते थे।

डबलू से बात करने के बहाने मिलने पहुंचे हमलावर
घटना वाले दिन फरान अपने मामा शाह आलम के साथ डबलू से बात करने पहुंचा था। इस दौरान दोनों के बीच बहस होने लगी, जो कि मारपीट में बदल गई। इसके बाद शाह आलम और फरान ने तेज धारदार हथियार से डबलू पर हमला कर दिया, जिससे डबलू की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दोनों आरोपी फरार हो गए। पुलिस के बताया कि दोनों आरोपी बालिग हैं। 

पुलिस की अपील- मामले को सांप्रदायिक रंग ना दें...
इससे पहले इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने साफ कर दिया था कि ये धर्म का नहीं, बल्कि प्रेम प्रसंग का मामला था। अब डबलू की भाभी ने एक बार फिर सनसनीखेज आरोप लगाकर मामले को नया मोड़ दे दिया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि लोग इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश ना करें। गुरुवार रात इलाके में अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया था।

Jharkhand: नाबालिग भतीजी ने प्यार ठुकराया तो चाचा ने मार डाला, खुद सुसाइड किया, कब्रिस्तान में आसपास दफनाए गए

शॉकिंग: पिता ने प्यार से कहा-स्कूल मत जाना घर सूना हो जाएगा, फिर बेटी ने जो किया वो देख हर कोई रोया

 

30 साल के प्रिंसिपल को 24 साल की छात्रा से एकतरफा प्यार, DJ पर डांस नहीं किया तो थप्पड़ मारे, किडनैप कर ले गया

12वीं के छात्र का कत्ल वाला प्यार: लड़की से ना सुनते ही काट दिया गला, क्लास बोर्ड पर लिखा-I Love U My वाइफ

ये कैसा प्यार? किसी दूसरे से हुई शादी तो बॉयफ्रेंड ने उठाया खौफनाक कदम, गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा और मार दी गोली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios