Aaj Ka Rashifal: 2 दिसंबर को इन 4 राशि वालों को नौकरी में मिलेंगे शुभ फल, किसकी बढ़ सकती है परेशानी?

| Dec 02 2022, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal: 2 दिसंबर को इन 4 राशि वालों को नौकरी में मिलेंगे शुभ फल, किसकी बढ़ सकती है परेशानी?
Aaj Ka Rashifal: 2 दिसंबर को इन 4 राशि वालों को नौकरी में मिलेंगे शुभ फल, किसकी बढ़ सकती है परेशानी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Aaj Ka Rashifal: आज (2 दिसंबर) अगहन मास की दशमी तिथि पूरे दिन रहेगी। शुक्रवार को उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र होने से रेवती नाम का शुभ योग बन रहा है, ये भी पूरे दिन रहेगा। इसके अलावा इस दिन अमृतसिद्धि, सिद्धि और वज्र नाम के अन्य योग भी बनेंगे।

उज्जैन. 2 दिसंबर, शुक्रवार को मेष राशि वालों को घर कोई मेहमान आ सकते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। वृष राशि वालों को मेहनत का अनुरूप फल नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी इन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। मिथुन राशि वाले किसी अजनबी से मिलते समय सावधान रहें, बिजनेस के काम मध्यम रहेंगे। कर्क राशि वालों के काम का बोझ कम होगा। साझेदारी के बिजनेस में लाभ की स्थिति बनेगी। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संतान की शिक्षा और करियर से जुड़ी कुछ योजनाएं सफल होंगी। इससे बच्चे आप पर भरोसा करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में संलग्न रहें। किसी नजदीकी मेहमान के आने से प्रसन्नता का माहौल रहेगा। पैसों का लेन-देन सोच-समझकर करें। इससे घर में कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। दूसरों के प्रति किसी प्रकार का द्वेष न रखें। कुछ नए काम शुरू होंगे, लेकिन आज लाभ की उम्मीद न करें। अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करें। लाभकारी सिद्ध होगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी मुलाकात खास लोगों से होगी। आपकी समस्या का समाधान होगा। निजी कार्यों के साथ पारिवारिक व्यवस्था के प्रति सतर्क रहें। प्रॉपर्टी संबंधी योजनाओं के लिए आज का दिन अनुकूल है। मेहनत के अनुरूप परिणाम न मिलने से तनाव में न आएं। धैर्य रखें। वर्तमान में ग्रह की स्थिति अनुकूल नहीं है। सही समय आने पर आपको सफलता जरूर मिलेगी। निजी व्यस्तता के चलते आप कारोबार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। इस वजह से काम रुक सकता है।

Subscribe to get breaking news alerts

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि राजनीतिक संपर्कों से लाभ हो सकता है। इसलिए जनसंपर्क को मजबूत करें। आपकी सेवा और उपलब्धता से बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे। समाज और रिश्तों में आपका विशेष स्थान होगा। पुरानी नकारात्मक बातों का प्रभाव वर्तमान पर न पड़ने दें। किसी अजनबी से मिलते समय सावधान रहें। व्यावसायिक गतिविधियां आज मध्यम रहेंगी। प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने की कोशिश करें। पारिवारिक तनाव का असर व्यवसाय पर न पड़ने दें। जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल और आत्मविश्वास को बनाए रखेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप पारिवारिक और निजी गतिविधियों में अच्छा तालमेल बनाकर रखेंगे। किसी धार्मिक संस्था सेवा में अच्छा योगदान होगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। घर के सदस्यों के कामों में आपको ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए। इससे वे आहत हो सकते हैं। भाइयों से मधुर संबंध बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों को कुछ अधिकार दें। इससे काम का बोझ कम होगा। साझेदारी व्यवसाय में लाभप्रद स्थिति है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी काबिलियत पर बहुत सुकून और गर्व महसूस होगा क्योंकि आपको अपनी मेहनत और मेहनत का सही फल मिलेगा। संतान की उपलब्धि से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। शीघ्र सफलता की तलाश में आपका मन कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर मुड़ेगा। इसलिए धैर्य रखें। कभी-कभी कम मनोबल आपकी योजनाओं पर पानी फेर सकता है। व्यापार विस्तार की जो योजना आपने बनाई है, उस पर काम करने का अभी सही समय है। निश्चय ही आपकी उन्नति होगी। धन संबंधी कार्यों में अच्छे लेन-देन की संभावना है। नौकरी में अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे और प्रमोशन की भी संभावना है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय कई प्रकार की लाभदायक और सुखदायी स्थितियां बन रही हैं। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें और पूरी ऊर्जा जुटाकर अपने काम पर ध्यान दें। लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान मिलने से परिवार में सभी को सुकून की अनुभूति होगी। बच्चों पर ज्यादा बंदिशें न लगाएं। यह आत्मविश्वास को कम कर सकता है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें और समझदारी और शांति से काम लें। क्रोध और उतावलेपन से स्थिति और बिगड़ सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रहों की स्थिति आपके आत्मसम्मान और आत्मबल को बढ़ाने में बहुत योगदान दे रही है। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां दिलाएगा और कर्म और प्रयास से आप भी बड़ी सफलता हासिल करेंगे। काम की अधिकता के कारण स्वभाव में कुछ गुस्सा और चिड़चिड़ापन हो सकता है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। बच्चों के साथ समय बिताकर उनकी गतिविधियों की जानकारी अवश्य लें और किसी बाहरी व्यक्ति को अपने निजी जीवन में दखलअंदाजी न करने दें। व्यवसाय में वर्तमान में जो चल रहा है उस पर ध्यान दें। बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में कुछ बाधाएँ आएंगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आप जिस काम को करने का प्रयास कर रहे थे, इस सप्ताह उम्मीद से अधिक तेजी से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। कोई नई वस्तु या आभूषण खरीदने की भी योजना बनेगी। मित्रों और संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे। लेकिन कल्पना में योजनाएं न बनाएं और उन्हें हकीकत में अमल में लाएं। बच्चों की समस्याओं को ध्यान से समझें और उनका समाधान करने का प्रयास करें। इससे उनका आत्मविश्वास बना रहेगा। ज्यादातर समय घर से बाहर बिताना पड़ सकता है। इस सप्ताह व्यापार से जुड़ा कोई नया आयाम बनेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो वह आज हो सकता है। कोशिश करते रहो। मकान परिवर्तन या रख-रखाव संबंधी योजनाएं आगे बढ़ेंगी। घर में किसी धार्मिक गतिविधि से सकारात्मक माहौल बनेगा। किसी खास रिश्तेदार से आपको अपनी मनपसंद वस्तु उपहार स्वरूप मिल सकती है। दोपहर बाद स्थिति उलट सकती है। धैर्य रखें। इस समय सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात यह है कि कोई भी काम जल्दबाजी में खत्म न करें। इस समय लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पिछली योजनाओं को फिर से शुरू करने का यह सही समय है। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करें, जिससे किसी बड़ी दुविधा के सुलझने के बाद आपको मानसिक शांति मिलेगी। मन की शांति बनाए रखने के लिए कुछ रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में समय व्यतीत करें। बिन मांगी सलाह न दें और दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी न करें। नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। यह समय और अधिक मेहनत करने का है। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संतान के भविष्य को लेकर कार्य पूरे होंगे। इससे राहत मिलेगी। जमीन जायदाद संबंधी कार्य में प्रगति होगी। किसी एक को साबित करने का अवसर मिलेगा, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी रिश्तेदार से मामूली सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इसलिए बात करते समय अपशब्द का प्रयोग न करें। इस समय को धैर्य और संयम से व्यतीत करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी पूरा करना होगा। कारोबार से जुड़ा कोई लक्ष्य या उपलब्धि मिलने से राहत मिलेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मीडिया या संपर्क सूत्रों से कुछ जानकारी मिल सकती है, जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। खासतौर पर महिलाएं अपना काम आसानी से पूरा कर सकेंगी और उनका ध्यान भी निजी कार्यों पर रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। उन पर विशेष ध्यान देना जरूरी है। अपनी इच्छाओं को पूरा करने में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कोई नकारात्मक बात आपको ठेस पहुंचा सकती है। अपना मनोबल मजबूत रखें। आपकी कार्यशैली व्यावसायिक क्षेत्र में सफल रहेगी।


ये भी पढ़ें-

Surya Gochar December 2022: सूर्य के राशि बदलने से 3 राशि वाले रहें सावधान, हो सकता है कुछ बुरा


हर किचन में होते हैं ये 5 मसाले, कोई देता है धन लाभ तो कोई बचाता है बुरी नजर से

Jyotish: टू हो या फोर व्हीलर, डिक्की में न रखें फालतू सामान, नहीं तो लाइफ में बनी रहेंगी परेशानियां

Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।