Asianet News HindiAsianet News Hindi

Amazon Prime Plans 2021: बढ़ चुके हैं सब्सक्रिप्शन पैक के दाम, नहीं चेक किया तो यहां देखे अपडेटेड प्लान और ऑफर

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime Membership) की कीमत 179 रुपये मासिक, तिमाही सब्सक्रिप्शन के लिए 459 रुपये और सालाना 1,499 रूपए होगी। 

Amazon Prime Plan 2021 subscription pack tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 14, 2021, 9:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क  Amazon Prime India के प्लान्स को रिवाइज किया गया है। वे अब 129 रूपए  के बजाय 179 रूपए  से शुरू होते हैं। कंपनी ने कहा है कि योजनाएं अभी तक लागू नहीं हुई हैं। अमेज़न वर्तमान में एक सीमित अवधि की पेशकश चला रहा है जहाँ आप पुरानी कीमतों पर प्राइम में शामिल हो सकते हैं। जब ऑफर खत्म हो जाएगा, तो अमेज़न प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime Membership) की कीमत 179 रूपए  मासिक, तिमाही सब्सक्रिप्शन के लिए 459 रूपए  और सालाना 1,499 रूपए  होगी। फ़िलहाल आप प्राइम में शामिल हो सकते हैं और आप पुरानी कीमतों पर प्लान को खरीद सकते हैं। अगर आप पुराना पैक इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप उसे इस्तेमाल कर सकते हैं। पैक खत्म होने के बाद आपको नया प्लान सेलेक्ट करना पड़ेगा ।

 Amazon Prime के प्लान बेनिफिट्स और ऑफर्स

तीन अमेज़ॅन प्राइम मेंबरशिप ऑफर हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं - मासिक, तिमाही और वार्षिक। प्राइम मेंबरशिप लेना ज्यादा जरूरी है क्योंकि यह प्राइम वीडियो और अन्य सेवाओं जैसे शॉपिंग, प्राइम म्यूजिक सब्सक्रिप्शन, और अमेज़ॅन इंडिया इन सारे फ़ीचर का फायदा उठा पाएंगे। Amazon Prime मेंबरशिप का इस्तेमाल एक से ज्यादा डिवाइस पर किया जा सकता है। प्राइम वीडियो यूजर को अलग-अलग प्रोफाइल बनाने की अनुमति देता है जब कई लोग एक ही अकॉउंट का उपयोग कर रहे हों। एक अमेज़ॅन अकॉउंट यूज़र के पास अलग-अलग लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 5 प्रोफाइल हो सकते हैं।

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप मंथली प्लान 

मासिक अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत वर्तमान में 129 रूपए  है। अमेज़न प्राइम के लाभों में एक या दो दिन की डिलीवरी, अमेज़न प्राइम वीडियो की एक्सेज, प्राइम म्यूज़िक, ऑफर छूट और बहुत कुछ शामिल हैं।

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप तिमाही प्लान

Amazon Prime मेंबरशिप तिमाही प्लान के रूप में भी उपलब्ध है। आप ज्यादा पैसे देकर कम पैसे में 3 महीनें वाला प्लान ले सकते हैं। यदि आप प्राइम वीडियो तिमाही योजना के लिए जाते हैं, तो आपको अभी के लिए हर तीन महीने के बाद 329 रूपए  का रिचार्ज करना होगा। और अन्य प्राइम मेंबरशिप की तरह, यह आपको प्राइम म्यूजिक मिलता है, प्राइम ऑफर और अमेज़ॅन इंडिया पर सेल में छूट मिलती है।

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप सालाना प्लान

और अंत में आपके पास सबसे लोकप्रिय वार्षिक अमेज़ॅन प्राइम प्लान है जिसकी कीमत 999 रूपए  है। यह प्राइम को सबसे सस्ती वार्षिक स्ट्रीमिंग योजना बनाता है जो आप इन दिनों डिज़नी + हॉटस्टार या नेटफ्लिक्स के लिए भुगतान करते हैं। 999 रूपए  का सब्सक्रिप्शन लेने का मतलब यह भी है कि आप 100 रूपए  प्रति माह से कम का भुगतान करते हैं, जो कि अधिकांश यूजर के लिए काफी आकर्षक है।

 भारत में मुफ्त में अमेज़न प्राइम मेंबरशिप कैसे प्राप्त करें

अमेज़न प्राइम प्लान एयरटेल और वोडाफोन के चुनिंदा प्लान्स के साथ कॉम्प्लिमेंटरी हैं। एयरटेल प्रीपेड मोबाइल यूजर्स के लिए 349 रूपए  का प्लान ले सकते हैं। एयरटेल पोस्टपेड यूजर के लिए, उन्हें एक साल का अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त पाने के लिए प्रति माह 499 रूपए  से 1,599 रूपए  के बीच खर्च करना होगा। वोडाफोन आइडिया के साथ 499 रूपए , 699 रूपए  या 1,099 रूपए  के पोस्टपेड प्लान लेने पर अमेज़न प्राइम मेंबरशिप मिलती है।

यह भी पढ़ें.

ऐसे चलाएं अपने लैपटॉप और वेब में TELEGRAM, बस अपनाएं ये आसान तरीका

Instagram दे रहा रील पोस्ट करने पर 7.4 लाख रुपए बोनस, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

ये हैं इंडिया के टॉप 5 महंगे और सबसे धांसू फ्लैगशिप स्मार्टफोन, फ़ीचर्स में देते हैं i-Phone को टक्कर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios