Asianet News HindiAsianet News Hindi

खुशखबरी ! अब Macbook वाले इस्तेमाल कर पायेंगे Amazon Prime Video ऐप, बस करना होगा ये काम

Macbook यूजर के लिए Amazon Prime Video App को लॉन्च कर दिया गया है।अब आईओएस (ios) यूजर अपने App Store पर इसे  मुफ्त डाउनलोड कर पाएंगे।

Amazon Prime Video App Launched For Macbook User Tech News ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 10:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 टेक डेस्क. हाल ही में Amazon ने ऐपल के Macbook यूजर के लिये अपना Amazon Prime Video App को लॉन्च कर दिया है। अब मैकबुक यूजर (MacOs) इसे अपने App Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Mac यूजर के लिये ऐप में प्राइम वीडियो शो और फिल्मों की पूरी लिस्ट शामिल किया गया है। आप किसी मूवी या वेब सीरीज को ऑफलाइन भी देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं। Mac यूजर के लिए अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ऐप आईओएस (ios) ऐप में शामिल सभी फ़ीचर्स के साथ आता है।  ऐप में आपको  पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, एयरप्ले और इन ऐप बाय जैसे फीचर्स देखने को मिलता है। प्राइम वीडियो का इस्तेमाल करके आप किसी भी फिल्मों को रेंट पर खरीद सकते हैं। आप सफारी ब्राउज़र पर रीडायरेक्ट किए बिना ऐप में ही खरीदारी पूरी कर सकते हैं।

दिये गए हैं शानदार फीचर्स

ऐप कुछ सेटिंग ऑप्शन के साथ भी आता है, पैरेंट कंट्रोल के साथ ऑटोप्ले शामिल है। यूजर अपने अमेज़ॅन प्राइम अकाउंट से लॉग इन किए गए दूसरे फ़ीचर्स को भी देख सकते हैं। आपको बता दें कि दूसरी सेटिंग को देखने के लिये आपको वेब पर लॉग इन करना होगा। ऐप एक्स-रे फ़ीचर की मदद से आप कास्ट, मूवी और पर्दे के पीछे के स्कूप के बारे में जानकारी पता कर सकते हैं। 

बढ़ चुके हैं प्राइम प्लान के दाम 

पिछले महीने, अमेज़ॅन ने घोषणा की कि कंपनी भारत में प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमतें बढ़ाने वाली है। संशोधन के बाद, प्राइम सब्सक्रिप्शन के मासिक प्लान की कीमत 179 रुपए होगी। अगर आप 3 महीने का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको 459 रुपए देने पड़ेंगे। अगर आप 1 साल वाला प्लान लेते हैं तो आपको अब 1,499 रुपए देने पड़ेंगे।  भारत में अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन में फ्री फास्ट डिलीवरी और प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और प्राइम रीडिंग का प्राइम एक्सेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें.

रिपोर्ट: भारतीय यूजर करते हैं इन खतरनाक Password का सबसे ज्यादा इस्तेमाल, यहां देखें पूरी लिस्ट

Amazon Prime का यूज़र Amazon Prime Plans 2021: बढ़ चुके हैं सब्सक्रिप्शन पैक के दाम, नहीं चेक किया तो यहां देखे अपडेटेड प्लान और ऑफर

Amazon Prime Plans 2021: बढ़ चुके हैं सब्सक्रिप्शन पैक के दाम, नहीं चेक किया तो यहां देखे अपडेटेड प्लान और ऑफर

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios