Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp का बड़ा फैसला, अब यूजर्स के लिए Automatic Mute हो जाएंगे बड़े ग्रुप चैट्स

व्हाट्सएप भले ही यूजर्स को कई ग्रुप अलर्ट म्यूट करने का ऑप्शन देता है पर इसके बावजूद भी यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर हमेशा इन  ग्रुप्स को म्यूट करना संभव नहीं होता। अब कंपनी ने एक नया फ़ंक्शन इंट्रोड्यूज किया है जो इन लंबे ग्रुप डिस्कशंस को automatically mute कर देता है।

As per Reports WhatsApp will soon automatically mute large group chats for users AKA
Author
First Published Nov 10, 2022, 9:30 PM IST

टेक न्यूज. WhatsApp will soon automatically mute large group chats for users: सोशल मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर हम सभी किसी न किसी ग्रुप का हिस्सा बने हुए हैं। इन्हीं ग्रुप्स के चलते कई बार ऐसा भी होता है कि आप किसी चैट का हिस्सा भी नहीं हैं पर व्हाट्सएप ग्रुप में लगातार आ रहे मैसेज एलर्ट से आप परेशाान हो जाते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप यूजर्स को कई ग्रुप अलर्ट म्यूट करने का ऑप्शन देता है पर इसके बावजूद भी यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर हमेशा इन  ग्रुप्स को म्यूट करना संभव नहीं होता। पर अब WhatsApp ने अपने यूजर्स की इस समस्या को पहचाना और एक नया फ़ंक्शन भी इंट्रोड्यूज किया है जो इन लंबे ग्रुप डिस्कशंस को automatically mute कर देता है।

जारी हुआ है नया बीटा वर्जन
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook-owned इस प्लेटफॉर्म के लिए एक नया बीटा वर्जन जारी किया गया है, जो Android यूजर्स के लिए नया ग्रुप फंक्शनलिटी लेकर आया है। व्हाट्सएप बीटा अपडेट इस ऐप को 2.22.4.15 वर्जन में अपडेट कर देता है।

बीते कुछ वक्त से हो रहा है इस फीचर पर काम
बता दें कि बीते कुछ समय से व्हाट्सएप का नया फीचर  डेवलप किया जा रहा है और इस बारे में इससे पहले रिलीज किए गए बीटा वर्जन में हिंट दी जा चुकी है। इसमें एक अलर्ट यह बताता है कि ग्रुप को ऑटोमैटिकली म्यूट कर दिया गया है। ग्रुप में आया नोटिस यह बताता है कि इस ग्रुप में 256 से अधिक लोग हैं और इसे असिस्ट लिमिट अलर्ट के लिए ऑटोमैटिकली म्यूट कर दिया गया था।'

हाल ही में जोड़े गए थे कम्युनिटी फीचर समेत कई फीचर्स
बता दें कि WhatsApp ने हाल ही में एक ग्रुप में 1024 लोगों को एड करना संभव किया था। इसके साथ ही कुछ और फीचर्स जोड़े गए थे जो ग्रुप एडमिन को कई ग्रुप की देखरेख करने में सक्षम बनाते हैं। वहीं व्हाट्सएप के कम्युनिटी फीचर की मदद से, यूजर्स इस मैसेजिंग ऐप पर बड़े पैमाने पर कम्युनिटी का निर्माण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...

Twitter, Meta और Spotify से निकाले गए हजारों कर्मचारियों को इंडियन टेक CEO ने ऑफर की जॉब, बोले- घर वापस आ जाओ

Twitter ऑफिस से सामने आई चौंकाने वाली तस्वीर, Musk की मनमर्जी के चलते ऑफिस में ही सोने को मजबूर हैं कर्मचारी

Facebook Down: 11 हजार कर्मचारियों के बाहर होते ही आई मुसीबत, Desktop वर्जन पर login नहीं कर पा रहे यूजर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios