Asianet News HindiAsianet News Hindi

Google ने लॉन्च किए नए फीचर्स, अब स्मार्टफोन बनेगा Digital Car Key

अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने एंड्रॉइड के कई नए फीचर लॉन्च किए हैं। अब आपका स्मार्टफोन कार की चाबी के रूप में भी काम कर सकता है।

Google announces new Android features
Author
Washington D.C., First Published Dec 2, 2021, 11:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन। अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने एंड्रॉइड के कई नए फीचर (Android New Features) लॉन्च किए हैं। इनमें Digital Car Key भी एक है। इससे अब आपका स्मार्टफोन कार की चाबी के रूप में भी काम कर सकता है। इसमें बस आप होम स्‍क्रीन पर एक टच से म्यूजिक, मैसेज और बहुत कुछ अपने स्‍मार्टफोन से कर सकते हैं।

गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) का इस्तेमाल अब कार को लॉक, अनलॉक और स्विच ऑन करने के लिए भी किया जा सकेगा। गूगल के अनुसार अब यूजर BMW कारों के लिए Pixel 6, Pixel 6 Pro और Samsung Galaxy S21 पर डिजिटल कार की (Digital Car Key) का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को अपना एंड्रॉइड एप सेट करना होगा।

म्यूजिक भी कर सकेंगे कंट्रोल
कार चलाते समय ड्राइवर की नजर नहीं भटके इसके लिए गूगल ने एंड्रॉइड ऑटो एप पर कई फीचर दिए हैं। अब एप की मदद से ड्राइवर म्यूजिक ऑन, ऑफ या चेंज कर सकता है। इसके साथ ही वह मैसेज भेज सकता है और कई अन्य काम कर सकता है। कंपनी का कहना है कि वह वाइस तकनीक पर काम कर रहा है ताकि आने वाले समय में मौजूदा सुविधाओं को बेहतर बनाया जा सके।

इसके साथ ही गूगल ने Google Play Books, Youtube Music और Google Photos के लिए तीन नए विजेट लॉन्च किया है। YouTube म्यूजिक विजेट प्लेबैक कंट्रोल को सीधे होम स्क्रीन पर रखेगा। गूगल प्ले बुक्स यूजर को आसानी तक बुक्स तक पहुंचने देगा। गूगल ने फोटो की एक मेमोरी ऑप्शन भी दिया है। इसमें लोग अपनी मेमोरी सेव कर सकते हैं। गूगल ने अपडेटेड इमोजी किचन, प्राइवेसी टूल जैसी अन्य 12 एंड्रॉइड सुविधाएं भी लॉन्च की है। कंपनी का कहना है कि ये सुविधाएं लोगों को नया अनुभव देगी। किचेन इमोजी से लेकर कई अन्य इमोजी को रोल आउट किया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें

Omicron first case: कैसे दो दिनों में ही Positive व्यक्ति हो गया नेगेटिव और दुबई की फ्लाइट में हुआ सवार

Taliban थोपने लगा बर्बर नियम: music पर पूर्ण प्रतिबंध, Afghanistan में बंद हुए थिएटर, म्यूजिक स्कूल

Mumbai Police के पूर्व कमिश्नर Parambir Singh सस्पेंड, ट्रांसफर के बाद नहीं गए ऑफिस, वसूली कई केस हैं दर्ज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios