Asianet News HindiAsianet News Hindi

Google Pixel 6: इस धांसू स्मार्टफोन के कैमरे से कर पाएंगे हार्ट ट्रैक और सेहत का ख्याल

Google Fit ऐप यूजर की हृदय गति और श्वसन दर को मापने के लिए Google Pixel 6 फोन के कैमरे का इस्तेमाल करता है। गूगल के मुताबिक, यह फीचर 'मेडिकल यूज' के लिए नहीं है।

Google Pixel 6 smartphone camera measure heart beat and fitness tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 16, 2021, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Google ने अपने नए लॉन्च किए गए Pixel 6 में Google Fit ऐप के जरिए हार्ट रेट ट्रैकिंग और रेस्पिरेटरी ट्रैकिंग (एक मिनट में सांस लेने की संख्या ) फीचर जोड़े हैं। Pixel 5 और Pixel 4a यूजर्स के लिए ये फीचर पहले से ही मौजूद थे। चूंकि रोलआउट चल रहा है, हो सकता है कि यह सुविधा अभी तक कुछ Pixel 6 यूजर के लिए उपलब्ध न हो। Google Fit ऐप यूजर की हृदय गति और श्वसन दर को मापने के लिए फोन के कैमरे का इस्तेमाल करता है। यह फीचर 'मेडिकल यूज' के लिए नहीं है और इसे सही करने के लिए अभी भी इस फीचर पर काम किया जा रहा है। 

Pixel 6 स्मार्टफोन की खूबियां 

रिपोर्ट से ये पता चला कि इस फीचर ने हेल्थ ट्रैक वैसे ही किया जैसे दूसरे फिटनेस बैंड हेल्थ को मेजर करते हैं। आपको बता दें कि फ़ोन के कैमरे से हार्ट रेट को मापा गया था और ये एक्सपेरिमेंट दिन के समय में किया गया था।  Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro भारत में उपलब्ध नहीं हैं। Pixel 6 सीरीज़, Google द्वारा डिज़ाइन किए गए Tensor चिपसेट के साथ शिप करने वाली पहली कंपनी है। कस्टम चिप रीयल-टाइम कैप्शन लेने, ट्रांसलेट करने, फ़ोटो को कम धुंधली बनाने, फ़ालतू ऑब्जेक्ट को बैकग्राउंड से हटाने में सक्षम है। 

 मैजिक इरेज़र टूल हटने से परेशान हैं यूजर 

Google Pixel 6 पर Google फ़ोटो के नये अपडेट से मैजिक इरेज़र टूल को हटा दिया गया है। इस टूल की मदद से किसी फ़ोटो से किसी भी ऑब्जेक्ट को हटाया जाता है। जो काम हम दूसरी एडिटिंग ऐप पर करते हैं। एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि इस फीचर को Google फोटो ऐप वर्जन 5.67 से हटा दिया गया है, जिसे Pixel 6 के लिए रोल आउट किया गया है। हालांकि, इस अपडेट को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है, इसलिए अगर आपने अभी तक अपना ऐप अपडेट नहीं किया है, तो उम्मीद है कि ,आपके पास अभी भी आपके Pixel 6 हैंडसेट पर मैजिक इरेज़र सुविधा है।

यह भी पढ़ें.

इस Game की ऐसी दीवानगी, सिर्फ़ 3 दिन के अंदर हुआ 1 करोड़ बार डाउनलोड

इंडिया में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 2 Pac-Man Edition, यहां जानिए फ़ीचर्स और क़ीमत

स्मार्टफोन यूजर की अक्सर ये 5 गलतियां करा देती हैं चुटकियों में बैंक अकाउंट खाली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios