Apple के इस कदम से घबराए Elon Musk, ट्वीट कर सीधा Tim Cook से पूछा- 'यहां क्या चल रहा है?'

| Nov 29 2022, 01:24 PM IST

Apple के इस कदम से घबराए Elon Musk, ट्वीट कर सीधा Tim Cook से  पूछा- 'यहां क्या चल रहा है?'

सार

मस्क के इन ट्वीट से साफ है कि उन्हें एप्पल को लेकर एक बड़ा डर सताने लगा है। मस्‍क को लगता है कि एप्पल इंक उनके ऐप को अपने प्‍ले स्‍टोर पर ब्‍लॉक कर सकता है। इसके अलावा उन्होंने ऐसी आशंका इसलिए भी जताई है क्योंकि आईफोन बनाने वाली इस कंपनी ने टि्वटर को एड देना कम कर दिया है।

टेक न्यूज. Elon Musk signals new war against Apple: मंगलवार सुबह दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने एप्पल को लेकर लगातार दो ट्वीट और एक पब्लिक पोल किया। इन ट्वीट्स के जरिए मस्क ने यह दावा किया कि Apple ने Twitter ऐप को IOS ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी है। वहीं एक ट्वीट में उन्होंने यह दावा भी किया कि एप्पल ने प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। हालांकि मस्क के इन दावों पर एप्पल की ओर से अभी तक किसी तरह का कोई जवाब नहीं आया है।

Subscribe to get breaking news alerts

पहले ट्वीट में मस्क ने लिखा...
'एप्पल ने ट्विटर पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?' 
दूसरे ट्वीट में मस्क ने लिखा...
'यहां क्या चल रहा है @tim_cook?' 
पोल करके क्या पूछा...
क्या एपल को उन सभी सेंसरशिप एक्शन को पब्लिश करना चाहिए जो उसके ग्राहकों को प्रभावित करते हैं। 

मस्क को सता रहा इन बातों का डर
मस्क के इन ट्वीट से साफ है कि उन्हें एप्पल को लेकर एक बड़ा डर सताने लगा है। मस्‍क को लगता है कि एप्पल इंक उनके ऐप को अपने प्‍ले स्‍टोर पर ब्‍लॉक कर सकता है। इसके अलावा उन्होंने ऐसी आशंका इसलिए भी जताई है क्योंकि आईफोन बनाने वाली इस कंपनी ने टि्वटर को एड देना कम कर दिया है। इसके साथ ही मस्क ने कहा कि एप्पल उन पर कंटेंट मॉडरेशन को लेकर भी लगातार दबाव बनाती है।

सीधे टिम कुक से किया सवाल
वहीं एक ट्वीट के जरिए मस्‍क ने एप्प्ल के सीईओ टिम कुक पर भी निशाना साधा। उन्होंने एप्पल के काम करने के तरीकों पर उंगली उठाते हुए सीधे कुक से सवाल पूछा है। इस पूरे विवाद को लेकर शिकागो लॉ स्‍कूल के प्रोफेसर रैंडल पिकर का कहना है कि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं कहा जा सकता है कि दोनों के बीच किस बात को लेकर और कितना गहरा विवाद है।

एप्पल ने आधा किया ट्विटर का विज्ञापन
रिपोर्ट्स की मानें तो दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी एप्पल ने टि्वटर पर अपने विज्ञापन की संख्‍या आधी कर दी है। कंपनी ने जहां अक्‍टूबर 16 से अक्‍टूबर 22 के बीच टि्वटर को 2,20,800 डॉलर का विज्ञापन दिया था, वहीं 10 नवंबर से 16 नवंबर के बीच यह संख्‍या घटकर 1,31,600 डॉलर पर आ गई है।

यह भी पढ़ें...

Reliance Jio outage: मंगलवार सुबह से आ रही कॉलिंग में दिक्कत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मजेदार मीम्स

Royal Enfield Super Meteor 650: शुरू हुई ऑफिशियल बुकिंग, इस शर्त पर कर सकेंगे बुक

यूजर्स को खुद से बात करने का मौका देगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करता है यह नया अपडेट

 
Read more Articles on