Heart Attack  

(Search results - 102)
  • Actor Sidharth Shukla death, know the reality of his heart attack video viral on social media

    EntertainmentSep 3, 2021, 8:21 PM IST

    सिद्धार्थ शुक्ला के हार्ट अटैक आने के वायरल वीडियो का सच, बहुत ही शॉकिंग है रियलिटी

    कई वीडियो में तो सिद्धार्थ के आखिरी पलों के फुटेज का दावा किया जा रहा है। एक वीडियो जो सबसे अधिक वायरल हो रहा है वह बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला हैं। 

  • Siddhart Shukla passed away of heart attack, know from doctor how to prevent from it
    Video Icon

    Health CapsuleSep 2, 2021, 3:23 PM IST

    आखिर क्यों आता है हार्ट अटैक? इससे कैसे बच सकते हैं.... डॉ ने दिया एक एक सवाल का जवाब

    वीडियो डेस्क। एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया है। ऐसे में ये सवाल जरूरी है कि आखिर क्यों युवाओं को अपना शिकार बना रहा है हार्ट अटैक। हमारी लाइफ में हम ऐसी किन चीजों को नजरअंदाज कर रहे हैं। साथ ही ऐसी कौन से चीजें हैं जो हमें हार्ट अटैक से बचा सकती हैं। इन सभी सवालों का जवाब दिया है भोपाल के डॉ सव्यसांची गुप्ता ने। 
     

  • Siddharth Shukla death: know reason, symptoms and treatment of heart attack

    Health CapsuleSep 2, 2021, 12:40 PM IST

    Siddharth Shukla:रात-रात को उठकर खाते थे इस बीमारी की दवा, कहीं आप तो नजरअंदाज नहीं कर रहे ये लक्षण

    हेल्थ डेस्क : बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस सीजन 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth shukla) का गुरुवार को निधन हो गया है। 40 साल की उम्र में ही सिद्धार्थ हार्ट की समस्या से परेशान थे, इसके लिए ही उन्होंने बुधवार रात कुछ दवाई भी खाई थीं, लेकिन उसके बाद वह उठ ही नहीं पाए। मुंबई के कूपर अस्पताल ने पुष्टि की है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। हार्ट (heart) या दिल हमारे शरीर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। इंसान के सीने में बाईं ओर स्थित हार्ट एक दिन में लगभग एक लाख और एक मिनट में 60-90 बार धड़कता है। इन्हीं धड़कनों में अगर अचानक बदलाव आ जाए तो इससे हार्ट अटैक (heart attack) आ जाता है। आज हम आपको बताते हैं कि आखिर किन कारणों से दिल का दौरा पड़ता है और इसके संकेत क्या हैं?

  • Bigg Boss 13 winner Siddharth Shukla died of heart attack in Mumbai
    Video Icon

    BollywoodSep 2, 2021, 12:23 PM IST

    करोड़ों दिल तोड़ गए सिद्धार्थ: रात को दवा खाकर सोए थे शुक्ला, सुबह नहीं उठे... हार्ट अटैक से निधन

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का गुरुवार को निधन हो गया है। 40 साल के सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। मुंबई के कूपर अस्पताल ने सिद्धार्थ के निधन की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाइयां खाई थीं लेकिन उसके बाद वो उठे ही नहीं। 

  • Siddharth Shukla died of heart attack at age of 40

    BollywoodSep 2, 2021, 11:51 AM IST

    Sidharth Shukla Passes Away: बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन, 40 की उम्र में ली अंतिम सांस

    मुंबई। बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidhath Shukla) का गुरुवार को निधन हो गया है। 40 साल के सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। मुंबई के कूपर अस्पताल ने सिद्धार्थ के निधन की पुष्टि की है। 

  • 1983 World Cup Winner Yashpal Sharma Dies of Heart Attack dva

    CricketJul 13, 2021, 11:28 AM IST

    भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन, 1983 वर्ल्ड कप टीम का थे हिस्सा

    पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी यशपाल शर्मा का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 66 साल के शर्मा ने मंगलवार सुबह 7:40 बजे अंतिम सांस ली।

  • horror filmmaker kumar ramsay passes away due to heart attack

    BollywoodJul 8, 2021, 3:57 PM IST

    हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर 'रामसे ब्रदर्स' के कुमार रामसे का 85 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

    हॉरर फिल्मों के लिए फेमस रामसे ब्रदर्स के कुमार रामसे का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को निधन हो गया है। बता दें कि कुमार रामसे फिल्म निर्माता एफयू रामसे के बेटे और सात भाइयों में सबसे बड़े थे।कुमार, रामसे ब्रदर्स की ज्यादातर फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखते थे।

  • controversial actress gehana vasisth admit in hospital after heart attack KPJ

    BollywoodJul 6, 2021, 10:01 AM IST

    दिल का दौरा पड़ने से 'गंदी बात' की एक्ट्रेस अस्पताल में भर्ती, कुछ दिन पहले ही रिहा हुई थी जेल से

    पॉर्न वीडियो के मामले में बीते लंबे समय से सुर्खियों में बनी हुईं 'गंदी बात' की गहना वशिष्ठ को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि गहना को कार्डियोपल्मोनरी बाईपास पंप पर रखा गया है।  गहना के स्पोकपर्सन फ्लिन रेमेडियोस ने उनको हार्ट अटैक की पुष्टि की है। 

  • mandira bedi husband raj kaushal passed away family sources says he died due to heart attack KPJ

    BollywoodJun 30, 2021, 9:44 AM IST

    मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का हार्ट अटैक से निधन, दो दिन पहले शेयर की थी आखिरी फोटो

    मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का बुधवार सुबह निधन हो गया। फैमिली सूत्रों का कहना है कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। राज ने बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में तीन फिल्मों, 'प्यार में कभी कभी', 'शादी का लड्डू' और 'एंथनी कौन है' का निर्देशन किया है।

  • bihar news cycle girl jyoti kumari father mohan paswan dies due to heart attack in darbhanga kpr

    BiharMay 31, 2021, 2:08 PM IST

    बिहार की बेटी ज्योति के पिता की मौत, जिस बापू को साइकिल पर 1200 KM का सफर तय कर ले गई घर..वही नहीं रहे

    दरभंगा (बिहार). साइकिल गर्ल के नाम से अपनी पहचान बनानी वाली बिहार की बेटी ज्योति के पिता मोहन पासवान का सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि  हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हुई है। बता दें कि ज्योति कुमारी पिछले साल लॉकडाउन के दौरान अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से दरभंगा पहुंची थीं। जिसकी वजह वह देश ही नहीं बल्कि विदेशी मीडिया में भी सुर्खियों में आई थीं और 'साइकिल गर्ल' के नाम से चर्चित हुईं।

  • MLA Devendra Singh dies of heart attack asa

    Uttar PradeshMay 31, 2021, 12:30 PM IST

    UP में एक और विधायक का निधन, क्षेत्र में निकलने वाले थे कि तभी थम गईं सांसे..BJP ने डेढ़ साल में गंवाए 8 MLA

    कासगंज जिले की अमांपुर सीट से बीजेपी विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से बेहद नजदीकी थी। वह, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की जनक्रांति पार्टी से सबसे पहले विधायक चुने गए थे। विधायक का पैतृक गांव नगला के उचा गांव के मजरा हाजीपुर में है। उन्होंने 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह सोलंकी को हराया था।

  • TV anchor got heart attack after covid, doctor tells there is a risk for 2 months KPV
    Video Icon

    Health CapsuleApr 30, 2021, 6:32 PM IST

    कोरोना पॉजिटिव के बाद TV एंकर को आया हार्ट अटैक, डॉ. ने बताया- 2 महीने तक रहता है यह खतरा, जानें कैसे बचें

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है।  महामारी के समय में सेहत को लेकर जरा सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं।  खासकर हृदय के मरीजों को अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है। अगर हार्ट के मरीज को कोरोना संक्रमण हो जाएं तो 30 से 40 प्रतिशत खतरा बढ़ जाता है।  दिल्ली में एक TV एंकर को पहले कोरोना हुआ उसके बाद हार्ट अटैक से निधन हो गया। कोरोना का दिल संबंधी मरीजों पर ज्यादा असर हो रहा है। कोरोना के संक्रमण से दिल को नुकसान तो नहीं पहुंच रहा हैं। जो लोग अस्थमा, डायबिटीज और दिल संबंधी रोगों से पीड़ित हैं ऐसे मामलों में कोरोना थोड़ा अधिक हावी हो जाता है। आजकल के माहौल के अनुसार जिन लोगों की उम्र 60 पार है, उन सभी लोगों में इन रोगों की संभावना बहुत अधिक होती हैं।   ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर विवेक परिहार से जाना कोरोना संक्रमित होने के बाद क्या हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमित मरीज को किन कंडीशन में हार्ट अटैक आता है। वो संक्रमण के दौरान ऐसा क्या करे या क्या ना करें कि हार्ट अटैक से बचा रहे। देखिए वीडियो 
     

  • do these 5 exercises for keeping your heart fit in corona kpv
    Video Icon

    Health CapsuleApr 27, 2021, 1:39 PM IST

    कोरोना काल में हार्ट को फिट रखने के लिए करें ये 5 एक्सरसाइज, नहीं हो सकती कोई बीमारी


    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है।  महामारी के समय में सेहत को लेकर जरा सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं।  खासकर हृदय के मरीजों को अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है। अगर हार्ट के मरीज को कोरोना संक्रमण हो जाएं तो 30 से 40 प्रतिशत खतरा बढ़ जाता है।  हम आपको कुछ एक्सरसाइज बता रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर कर सकते हैं और हृदय को फिट और हेल्दी रख सकते हैं। सबसे बढ़िया एक्सरसाइज वॉकिंग है।  जो लोग रोज वॉक पर जाते हैं उन लोगों में जानलेवा बीमारियां होने का खतरा कम होता है। इस एक्सरसाइज को करने से आपका ब्लड शुगर नियंत्रित रहता है। इसलिए रोजाना 35 से 40 मिनट तक वॉक करें। इसके साथ ही ये 4 एक्सरसाइज करें देखिए वीडियो में। 

     

  • Research 5 hours exercise a week in young age is essential to avoid high blood pressure MJA

    Health CapsuleApr 17, 2021, 10:54 AM IST

    Study : स्वस्थ रहने के लिए कितने घंटे की एक्सरसाइज जरूरी है? खुद WHO ने बताया, कोरोना काल में जान लें जवाब

    बदलते समय के साथ लाइफस्टाइल से जुड़ी बीमारियों का खतरा बढ़ा है। पहले लोग मेहनत-मश्क्कत वाले काम ज्यादा करते थे, लेकिन अब ज्यादातर लोग लंबे समय तक बैठकर काम करते हैं। वहीं, मानसिक दबाव भी बढ़ा है। अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया-सैनफ्रांसिस्को की एक रिसर्च स्टडी से यह पता चला है कि हफ्ते में 5 घंटे भी अगर फिजिकल एक्टीविटीज की जाए, तो कई बीमारियों का खतरा कम हो सकता है।

  • IPL 2021: Preity Zinta Reacts To Punjab Kings Win Over Rajasthan Royals dva

    CricketApr 13, 2021, 2:18 PM IST

    डिंपल गर्ल Preity Zinta को इस वजह से आया 'Heart Attack', टीम की जीत पर दिया ऐसा रिएक्शन

    आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के चौथा मैच प्रीति जिंटा की फ्रेंजाइजी वाली टीम पंजाब किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद प्रीति ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि पंजाब हमें हार्ट अटैक देना बंद नहीं करेगा।