Asianet News HindiAsianet News Hindi

Pakistan में ऐसा क्या हुआ, नेता-अभिनेता पत्रकार सब अंदर तक हिल गए, कहा- हम क्या हो गए हैं?

Pakistan Mob Lynching Sri Lankan citizen : सैकड़ों लोगों ने मिलकर श्रीलंकाई नागरिक को मार डाला। पहले मारते-मारते उसके हाथ पैर तोड़ दिए। फिर जिंदा जला दिया। 
 

Pakistan Journalists including Imran Khan criticized mob lynching of Sri Lankan citizen kpn
Author
Islamabad, First Published Dec 4, 2021, 12:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद (Islamabad). पाकिस्तान के पंजाब के सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की हत्या (Sri Lankan Citizen Murdered In Sialkot) कर दी गई। 100 से ज्यादा लोगों ने मिलकर युवक को पीटा। उसके हाथ पैर तोड़ दिए और फिर जिंदा जला दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वजह बताई गई ईशनिंदा। हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) में इस हत्या की जोरदार निंदा हो रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान के लिए ये बेहद शर्मनाक है। वहीं एक पत्रकार ने कहा कि हम क्या बन गए हैं?

पाकिस्तान में क्या हुआ था?
ये घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड (Wazirabad Road) पर हुई, जहां कथित तौर पर प्राइवेट फैक्ट्री के वर्कर्स ने फैक्ट्री के एक्सपोर्ट मैनेजर पर हमला कर दिया। फिर मारते-मारते उसकी हत्या कर दी। सियालकोट के डिस्ट्रीक्ट पुलिस ऑफिसर उमर सईद मलिक ने कहा कि मृतक की पहचान प्रियंता कुमारा के रूप में हुई है। वह श्रीलंकाई नागरिक थे। सियालकोट में रहते थे। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि सैकड़ों लोग मिलकर उस व्यक्ति को मार रहे हैं। नारे लगा रहे हैं। इतना ही नहीं। जब मृतक की बॉडी को जलाया गया तो भी वहां मौजूद लोग वीडियो बना रहे थे। 

पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ अल्वी ने इमरान खान के एक ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा ये बहुत दुखद दिन है। मैं पीएम इमरान खान की तुरन्त कार्रवाई की सराहना करता हूं। ये घटना बहुत दुखद और शर्मनाक है। ये किसी भी तरह से धार्मिक नहीं है। इस्लाम ऐसा धर्म है जो मॉब लिंचिंग की जगह विचारात्मक न्याय का सिद्धांत स्थापित करता है।

पाकिस्तानी ने लिखा, हम क्या हो गए?
पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने लिखा, सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की हत्या भयानक और निंदनीय है। भीड़ की हिंसा किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं की जा सकती है। राज्य के पास अपराधों से निपटने के लिए कानून हैं। पंजाब सरकार की कार्रवाई स्पष्ट होनी चाहिए। पाकिस्तान के पत्रकार यूसरा असकरी ने लिखा, हम क्या हो गए हैं? पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस माहिरा खान ने घटना पर दुख जताते हुए पीएम इमरान खान से जवाब मांगा। उन्होंने लिखा, शर्मनाक। मैं बहुत गम और गुस्से में हूं। इमरान खान आपसे न्याय और इससे होने वाले हमारे देश को खतरे को लेकर जवाब की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें.

महिला ने विमान के अंदर बिल्ली को कराई Breastfeeding, क्रू मेंबर ने रोका तो ऐसा विवाद हुआ कि कहानी हो गई वायरल

Pakistan में मौत का तांडव: सैकड़ों लोगों ने श्रीलंकाई नागरिक को घेरकर मारा-हाथ पैर तोड़े, फिर जिंदा जलाया

मॉल के बीचो बीच खड़ी थी लड़की,ध्यान से देखने पर पता चला कि शरीर पर नहीं थे कपड़े-कराया था बॉडी पेंट

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios