होमवर्क के डर से 8वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल में ही किया सुसाइड, 2nd फ्लोर से लगा दी मौत की छलांग

| Dec 02 2022, 06:50 PM IST

होमवर्क के डर से 8वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल में ही किया सुसाइड, 2nd फ्लोर से लगा दी मौत की छलांग

सार

यूपी के जिले अलीगढ़ में 8वीं कक्षा के छात्र ने दूसरी मंजिला से छलांग लगा दी। इस वजह से उसके सिर में काफी चोट आई और उसकी हालत अभी काफी नाजुक है। ऐसा बताया जा रहा कि छात्र होमवर्क करके स्कूल नहीं गया था। 

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ में आठवीं कक्षा के छात्र ने दूसरी मंजिला से छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। छात्र के गिरने से उसके सिर पर गंभीर रूप से चोट लगी है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि छात्र होमवर्क करके स्कूल नहीं गया था और जब टीचर ने चेक करना शुरू किया तो वह डर की वजह से स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया। फिलहाल छात्र जेएन मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती है और वहां उसका इलाज चल रहा है।

मृतक छात्र के पिता ने बताई यह बात
जानकारी के अनुसार यह मामला बन्नादेवी थाना क्षेत्र के इंग्राहम स्कूल का है। सुरक्षा विहार त्रिमूर्ति नगर के निवासी संजीव कुमार का बेटा मयंक प्रताप सिंह (14) उनका इकलौता बेटा है। वह डेयरी चलाते हैं और उनका बेटा इंग्राहम स्कूल में आठवीं का छात्र है। रोजाना की तरह वह अपने बेटे को गुरुवार की सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर स्कूल के गेट पर छोड़कर चले आए। मृतक छात्र मयंक के पिता संजीव कुमार सिंह का कहना है कि नौ बजे के पास सूचना मिली की बच्चा छत से कूद गया है और तुरंत स्कूल पहुंच गए थे। उनका कहना है कि स्कूल में खेल कूद प्रतियोगिता के लिए छात्रों का चयन हो रहा था। 

Subscribe to get breaking news alerts

ट्रायल में शामिल होने के लिए भागा था छात्र
मृतक छात्र के पिता संजीव आगे कहते है कि बेटे ने पांच दिन पहले बताया था कि उसने ट्रायल में बाजी मारी है और कुछ सीनियर छात्र व एक शिक्षिका उससे इस बात पर चिढ़ते हैं। वह उसे रेस में शामिल होने से रोकना चाहते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आज स्कूल के खेल मैदान में अंतिम ट्रायल हो रहा था। जब वह वहां नहीं पहुंचा तो खेल शिक्षक ने उसके विषय में पूछा था जबकि एक शिक्षिका और कुछ सीनियर उसे जाने नहीं दे रहे थे। इसी वजह से वह बचकर ट्रायल में शामिल होने के लिए भागा और उसे रोकने के लिए सीनियर छात्र भागे और तभी वह ऊपर से गिरा है। उसने जानबूझकर छलांग नहीं लगाई है। इस मामले में वह पुलिस से लिखित शिकायत करेंगे।

उर्दू क्लास के बीच उठकर गया था छात्र
स्कूल प्रबंधन का कहना है कि क्लास में उर्दू की टीचर क्लास ले रही थी और होमवर्क चेक करने के दौरान मंयक का कुछ होमवर्क पूरा नहीं था। उसे काम पूरा करने को कहा गया तो वह काम करने लगा लेकिन इसी बीच जब उसका नंबर आता देख वह क्लास से उठकर बाहर गया और दूसरी मंजिल से बीच मैदान में छलांग लगा दी। उन्होंने आगे बताया कि जिसकी वजह से नीचे गिरने से छात्र के सिर में गंभीर चोट आई। इस वजह से क्लास में दूसरे छात्र शोर करने लगे। उन्होंने आगे बताया कि खिड़की से देखा तो मयंक ग्राउंड में खून से लथपथ पड़ा था। इसकी जानकारी टीचर ने घटना की प्रबंधन और बच्चे के परिजनों को दी। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पांच छात्रों के साथ शिक्षकों के दर्ज हुए बयान
दूसरी ओर मृतक के परिजन टीचर पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस और परिजनों को सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया जिसमें वह कूदता नजर आ रहा है। इंस्पेक्टर बन्नादेवी प्रदीप कुमार ने बताया कि बच्चा होमवर्क न करने के कारण डरा हुआ था और उसने डर के कारण ही आत्महत्या की कोशिश की। वह आगे कहते है कि इस बारे में शिक्षकों और पांच छात्रों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि वह कूदने के कारणों को लेकर तथ्यों की जांच की जा रही है। परिवार की ओर से लिखित कोई तहरीर नहीं मिली है। इसके अलावा इंग्राहम स्कूल के निदेशक एसएन सिंह का कहना है कि छात्र ने खुद क्यों छलांग लगाई, यह समझ में नहीं आ रहा है। CCTV में दिखाई दे रहा है कि छात्र अकेला क्लास से निकला और कूद गया है। परिवार द्वारा स्कूल को बदनाम करने के मकसद से आरोप लगाए जा रहे हैं।

नए साल में यूपी में एंट्री करेगी 'भारत जोड़ो यात्रा', साढ़े पांच दिन में राज्य के इन जिलों से गुजरने की तैयारी

फिल्मी स्टाइल में आए बदमाशों ने 5 साल के बच्चे को किया अगवा, चेकिंग के बहाने रोकी स्कूल वैन, फिर खुला ये राज

बाग में चाचा ने 8 साल की भतीजी के साथ की दरिंदगी, मासूम को जान से मरनी की दी धमकी, परिजन के सामने यूं खुला राज

संत कबीर नगर DM पर रिटायर्ड अधिकारी ने लगाया गंभीर आरोप, महिला अधिकारी के चक्कर में बेटी को दे रहे तलाक

कानपुर: SP विधायक इरफान परिवार के साथ पहुंचे कमिश्नर आवास, 20 दिन से फरार चल रहे नेता ने रोते हुए किया सरेंडर

सपा नेता आजम खान की और बढ़ी मुश्किलें, रामपुर उपचुनाव में दिए इस बयान पर दर्ज एक और FIR