देवरिया: 7 साल के बच्चे का किडनैप कर बदमाशों ने की हत्या, 2 दिन बाद कुशीनगगर में शव को देख हैरान रह गए परिजन

| Dec 06 2022, 02:43 PM IST

देवरिया: 7 साल के बच्चे का किडनैप कर बदमाशों ने की हत्या, 2 दिन बाद कुशीनगगर में शव को देख हैरान रह गए परिजन

सार

यूपी के जिले देवरिया में सात साल के बच्चे का किडनैप कर बदमाशों ने हत्या कर दी। पुलिस को मासूम का शव दो दिन बाद कुशीनगर में मिलने से परिजन भी हैरान रह गए। फिलहाल पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

देवरिया: उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया में सात साल के मासूम का अपहरण कर हत्या कर दी गई। बच्चे की किडनैपिंग को लेकर अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। घरवालों की सूचना पर सक्रिय पुलिस ने कुशीनगर के हाटा के रामपुर बुजुर्ग गांव के तालाब के पास शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में रामपुर कारखाना के पिपरा मदनगोपाल गांव के आरोपित अजहरुद्दीन, सूरज भारती निवासी शाहपुर बेलवा और अनीस अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। मासूम को किडनैप करने से पहले बदमाशों ने मोहल्ले में स्थित मजार के पास गुमटी पर अपहरण करने व फिरौती मांगने की सूजना को चस्पा किया है।

बदमाशों ने फिरौती मांगने को लेकर लिखी थी ये बात
दरअसल शहर के कसया बाईपास रोड स्थ्ति बाईपास रोड नियर यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल कृष्णा कॉलोनी के रहने वाले ईद मोहम्मद के बेटे नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढ़ते थे। मासूम को बदमाशों ने चार दिसंबर को किडनैप किया था। घरवालों ने उसके लापता होने की शिकायत सदर कोतवाली में की। मजार के पास जो सूचना चस्पा की थी उसमें लिखा था कि बकरीदन भाई, तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। यदि तुमको लड़का चाहिए तो 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा, मदरहां चौराहा के पास कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर आ जाना। तुम्हारे लड़के को दुकान पर रख देंगे। यह आखिरी सूचना है।

Subscribe to get breaking news alerts

सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को आए दो लोग नजर
मासूम की सूचना मिलने के बाद स्वजन बदहवास हो गए और उनका रो-रोकर बुरा हाल था। बदमाशों ने मजार के पास फिरौती मांगने का लेटर इसलिए चस्पा किया क्योंकि बच्चे का पिता ईद मोहम्मद मजार के पास ठेला लगाकर सामान बेचते हैं। पुलिस ने मजार के आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज कैमरों को देखा तो पता चला कि वहां से दो लोग जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सच सामने आया। इस मामले को लेकर एसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि बच्चे का अपहरण कर हत्या कर दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि उसका शव कुशीनगर के रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से बरामद कर लिया गया है और अपहरणकर्ताओं से पूछताछ जारी है। 

देवरिया में नाले के किनारे नवविवाहिता का शव देख ग्रामीण हुए हैरान, परिजन की बात सुन पुलिस भी रह गई दंग

डेढ़ साल का बकरा देता है आधा लीटर दूध, दूर-दराज से देखने के लिए आ रहे हैं लोग, मालिक बोला- 1 करोड़ है कीमत

नोएडा: बैचलर्स और छात्र-छात्राओं को 31 दिसंबर तक इस सोसाइटी को करना होगा खाली, जानिए क्या है वजह

UP के 71 शहरों में GST टीम की बड़ी छापेमारी, लखनऊ-वाराणसी समेत कई जगहों से 50 करोड़ का माल किया जब्त

बाबरी विध्वंस: जानिए 30 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को क्या कुछ हुआ? आज भी नहीं भूले लोग

मथुरा: हिंदूवादी नेता के ऐलान के बाद जारी हुआ हाई-अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की ड्रोन से हो रही निगरानी

हिंदूवादी नेता ने मथुरा की ईदगाह में लड्डू गोपाल स्थापना का किया ऐलान, कहा-प्रशासन ने रोका तो कर लेंगे आत्मदाह