देवरिया में नाले के किनारे नवविवाहिता का शव देख ग्रामीण हुए हैरान, परिजन की बात सुन पुलिस भी रह गई दंग

| Dec 06 2022, 02:04 PM IST

देवरिया में नाले के किनारे नवविवाहिता का शव देख ग्रामीण हुए हैरान, परिजन की बात सुन पुलिस भी रह गई दंग
देवरिया में नाले के किनारे नवविवाहिता का शव देख ग्रामीण हुए हैरान, परिजन की बात सुन पुलिस भी रह गई दंग
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यूपी के जिले देवरिया में नाले के किनारे नवविवाहिता का शव देख ग्रामीण हैरान हो गए। उनका कहना है कि उसकी हत्या कर शव को यहां फेंक दिया गया है। दूसरी ओर पुलिस ने महिला की पहचान कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

देवरिया: उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया में एक विवाहिता का शव नाले के किनारे मिलना से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने महिला की हत्या की आशंका व्यक्त की है और पुलिस अब जांच-पड़ताल में जुट गई है। दरअसल मंगलवार की सुबह नाले के किनारे टहलने के लिए निकले ग्रामीणों ने शव देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। महिला की पहचान कर उसके परिवार को सूचित किया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मृतका का शव इस हालत में था मिला 
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बर्दगोनिया गांव का है। यहां पर विवाहिता का शव मिला है। उसकी पहचान थाना क्षेत्र के बांकी गांव निवासी अर्चना देवी उर्फ रानी (21) पत्नी दुर्गेश चौहान के रूप में हुई है। उसने पीले रंग का कुर्ता, नीला सलवार तथा लाल रंग का शॉल पहन रखी थी। काफी देर तक महिला की पहचान नहीं हो पाई। मृतक के घरवालों के अनुसार उसकी शादी छह महीने पहले गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बांकी गांव में दुर्गेश चौहान से हुई थी।

Subscribe to get breaking news alerts

दहेज उत्पीड़न एवं हत्या का दर्ज हो चुका है मुकदमा
क्षेत्र के बांकी गांव के साहू टोला निवासी नवविवाहिता अर्चना की मौत के मामले में सोमवार को देर शाम पुलिस ने उसके भाई रतन चौहान निवासी अमरपुर थाना बघौचघाट की तहरीर पर मृतका के पति दुर्गेश चौहान, एवं ससुर जय श्री चौहान के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। महिला का आरोप है कि अर्चना की शादी 12 मई 2022 को गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बांकी गांव के साहू टोला में दुर्गेश चौहान से हुई थी। 

दहेज में मोटरसाइकिल की कर रहे थे मांग
उसके बाद शादी के ससुराल आई अर्चना से उसके ससुराल वाले दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। विरोध करने पर आए दिन उसे मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। मृतका के मायके वालों के समझाने-बुझाने के बावजूद भी कोई असर नहीं पड़ा। प्रभारी निरीक्षक नवीन सिंह ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर उसके पति एवं ससुर के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

डेढ़ साल का बकरा देता है आधा लीटर दूध, दूर-दराज से देखने के लिए आ रहे हैं लोग, मालिक बोला- 1 करोड़ है कीमत

नोएडा: बैचलर्स और छात्र-छात्राओं को 31 दिसंबर तक इस सोसाइटी को करना होगा खाली, जानिए क्या है वजह

UP के 71 शहरों में GST टीम की बड़ी छापेमारी, लखनऊ-वाराणसी समेत कई जगहों से 50 करोड़ का माल किया जब्त

बाबरी विध्वंस: जानिए 30 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को क्या कुछ हुआ? आज भी नहीं भूले लोग

मथुरा: हिंदूवादी नेता के ऐलान के बाद जारी हुआ हाई-अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की ड्रोन से हो रही निगरानी

हिंदूवादी नेता ने मथुरा की ईदगाह में लड्डू गोपाल स्थापना का किया ऐलान, कहा-प्रशासन ने रोका तो कर लेंगे आत्मदाह