Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021: काश हर नेता ऐसा हो! योगी के मंत्री की दिवाली पर शानदार पहल, गरीबों का दिल जीत बांट रहे खुशियां

दिवाली पर गरीबों का घर रोशन करने जैसी शानदार पहल करने का बीड़ा यूपी सरकार में योगी के मंत्री डॉ. धर्मवीर प्रजापति ने उठाया है।, जो दीपावली की शाम तक शहर के हर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवार के पास मिठाई और मिट्टी के दीपक व गणेश लक्ष्मी पहुंचाएंगे।

Diwali 2021, Yogi Adityanath minister  Dharmveer Prajapati initiative on festival in Uttar Pradesh
Author
Agra, First Published Nov 3, 2021, 11:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा (उत्तर प्रदेश). दिवाली (Diwali 2021) यानि अंधकार से प्रकाश की और ले जाता है। इस त्यौहार में रोशनी की रौनक हर घर आंगन में होती है। क्योंकि इस दिन खुशियों को सेलिब्रेट किया जाता है। कुछ ऐसी शानदार पहल करने का बीड़ा उठाया है यूपी सरकार में योगी के मंत्री (Yogi Adityanath minister) डॉ. धर्मवीर प्रजापति (Dharmveer Prajapati )ने, जो दीपावली की शाम तक शहर के हर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवार के पास मिठाई और मिट्टी के दीपक व गणेश लक्ष्मी पहुंचाएंगे।

21 दिए के साथ तेल मिठाई का डिब्बा भी देते 
दरअसल, योगी सरकार के मंत्री डॉ. धर्मवीर प्रजापति ने मंगलवार को आगरा शहर के रामबाग क्षेत्र से इस अभियान की शुरुआत की। मिनिस्टर साहब की टीम और वह खुद शहर की हर झग्गी-झोपड़ी इलाके में जा रही है। वह बंजारा बस्ती में पहुंचे और गरीबों परिवार को 21-21 मिट्टी के दिए, एक सरसों की तेल की बोतल और साथ मिठाइ का डिब्बा दे रहे हैं। साथ ही सभी को दिवली की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

महिलाओं ने मिनिस्टर साहब को कहा थैंक्स
बंजारा और गरीब परिवरा की महिलाआों ने मीडिया से बात करते हुए कि पहली बार उनके इलाके में कोई नेता ऐसी पहल कर रहा है। नहीं तो नेता अक्सर चुनाव के वक्त वोट मांगने के लिए ही आते हैं। उन्होंने गरीबो की खुशी के बारें में सोचा और वह घर-घर जाकर यह उपहार दे रहे हैं। मंत्री जी की इस पहल के लिए हम उनको धन्यवाद देते हैं।

गरीब परिवारों के साथ खुशियां बांट रहे मंत्री
वहीं इस पूरे मामले पर मंत्री धर्मवीर का कहना है कि दीवाली खुशियों और रोशनी का त्यौहार है। इसे मनाने का हर परिवार को हक है। अक्सर देखा जाता है कि अमीरों के घर तो लाइटें जगमाने लगती हैं, लेकिन गरीब के घर एक दिया भी नहीं जलता है। इसलिए हमारी टीम ने इन गरीब परिवारों के साथ यह खुशियां बांटी हैं।

यह भी पढ़ें-Diwali In Ayodhya : आज अयोध्या में भव्य दीवाली, जलेंगे 12 लाख दिए..ये हैं वह लोग जो रामनगरी को चमका रहे

यह भी पढ़िए-Diwali 2021: पटाखों पर कई राज्यों में फुल बैन, जानिए कहां कितनी छूट..कैसे कर सकेंगे दीवाली पर आतिशबाजी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios