राजस्थान में हुआ बड़ा हादसाः हाईवे पर ढाबे के बाहर खड़े 4 ट्रक धू- धूकर जल उठे, आग काबू करने में लगी दमकल

राजस्थान के अजमेर जिले में ढाबे के पास खड़े चार ट्रकों में अचानक भयानक आग लग गई। जिसमें 3 घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही  है। हादसा इतना भीषण है कि पुलिस ने हाईवे कर दिया बंद कर एक तरफ ट्राफिक डायवर्ट कर दिया है। 7 थानों की पुलिस मौके पर मौजूद।

| Dec 02 2022, 04:32 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

अजमेर (Ajmer).खबर राजस्थान के अजमेर शहर से हैं। अजमेर के नजदीक  ब्यावर इलाके में आज दोपहर में ब्यावर मसूदा रोड पर बड़ी घटना हुई है। हाईवे पर स्थित श्री सीमेंट के नजदीक एक ढाबे पर खड़े ट्रकों में भयंकर आग लगी है। आग की भयावहता इतनी ज्यादा है कि पुलिस ने हाइवे को ब्लॉक कर दिया है। हाईवे को ब्लॉक कर गाड़ियों को अन्य समानांतर मार्गो से निकाला जा रहा है। 

अज्ञात कारणों से लगी आग, करोड़ों का माल हुआ खाक
आग लगने के कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है । आग को काबू करने के लिए श्री सीमेंट और नगर परिषद की 7 दमकल मौके पर हैं।  इन दमकल ने कई फेरे ले लिए लेकिन आग अभी तक काबू में नहीं आ सकी है।  मौके पर मौजूद ब्यावर पुलिस ने बताया कि 7 थानों की पुलिस मौके पर है , ताकि हाईवे को बंद ही रखा जा सके । चार ट्रक हैं चारों ट्रकों में करोड़ों रुपयों का इलेक्ट्रॉनिक और अन्य सामान भरा हुआ है । ट्रकों के मालिक आग को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं।  लेकिन आग काबू में नहीं आ सकी है।

बड़ी मुसीबत यह है कि आग लगातार बढ़ने के कारण डीजल टैंक तक पहुंच रही है, अगर आग डीजल टैंक तक पहुंचती है तो धमाके भी हो सकते हैं। इसलिए आसपास के इलाके को भी खाली करा लिया गया है। दोपहर करीब 1:00 बजे लगी है आग अभी तक जारी है।

राजस्थान में सड़क हादसों का यह पहला मामला नहीं जब इस तरह से वाहनों का नुकसान हुआ हो। कई बार तो इन हादसों में जान का नुकसान तक हो जाता है। गनीमत रहीं की इस हादसे के समय वाहन पर कोई मौजूद नहीं था।

यह भी पढ़े- किसी फिल्म का एक्शन नहीं, ये असली सीन है, हादसे के बाद दिवाली की चकरी बन गई कार, देखिए शॉकिंग CCTV वीडियो