Asianet News HindiAsianet News Hindi

इमरान खान ने शुरू किया आजादी मार्च: कार्यकर्ताओं से लाठी-डंडे, फेस मॉस्क, मार्बल्स लाने की अपील

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का हकीकी आजादी मार्च 4 नवम्बर को इस्लामाबाद पहुंचेगा। यह मार्च करीब 380 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। मार्च को रोकने के लिए शहबाज सरकार ने काफी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की है।

Pakistan Former PM Imran Khan Hakiki Azadi March, know all about, DVG
Author
First Published Oct 28, 2022, 7:08 PM IST

Imran Khan Azadi march in Pakistan: अविश्वास प्रस्ताव से हटाए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इमरान खान ने सरकार को चुनौती देते हुए हकीकी आजादी मार्च निकाला है। 'हकीकी आजादी मार्च' शुक्रवार को लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुआ। पीटीआई की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द देश में चुनाव कराए। मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह देश छोड़कर नवाज शरीफ की तरह भागेंगे नहीं। वह यहीं की मिट्टी में जन्म लिए हैं और यहीं मर जाएंगे लेकिन कभी देश से नहीं भागेंगे। पूर्व पीएम ने भारत की विदेशी नीति की एक बार फिर तारीफ की है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की तरह भारत कभी भी अपने फैसलों को लेने के लिए विदेशी ताकतों की ओर नहीं देखता है न ही बाहरी ताकतों का हस्तक्षेप होता है।

380 किलोमीटर का सफर तय करेंगे इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का हकीकी आजादी मार्च 4 नवम्बर को इस्लामाबाद पहुंचेगा। यह मार्च करीब 380 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। मार्च को रोकने के लिए शहबाज सरकार ने काफी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की है। इस मार्च को रोकने और कानून व्यवस्था बनाने के लिए 41.2 मिलियन पाकिस्तानी रुपयों का बजट दिया गया है। प्रदर्शनकारियों को रोकने और खराब हालात से निपटने के लिए आंसू गैस और पेपर गन से लैस 13,000 से ज्यादा जवानों को राजधानी में तैनात किया गया है।

इमरान ने इन सामानों को साथ लाने को कहा...

इमरान खान ने पीटीआई कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की है। PTI ने अधिकारिक रूप से 
यह एडवाइजरी जारी किया है कि मार्च में जो भी कार्यकर्ता शामिल हों वह इस्लामाबाद में धरने के लिए चादरें, कंबल, तौलिये, तीन जोड़ी कपड़े, छोटे आकार के टेंट, स्लिंग-शॉट्स, गैस मास्क, मार्बल्स और डंडों की व्यवस्था करके साथ लाएं।

न तो कोई चुनाव लड़ सकेंगे न ही किसी सार्वजनिक पद को संभालने के लिए योग्य

अविश्वास प्रस्ताव से प्रधानमंत्री पद गंवाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सार्वजनिक पद पर बने रहने से अयोग्य घोषित कर दिया गया। पांच साल तक इमरान खान न तो कोई चुनाव लड़ सकेंगे न ही किसी सार्वजनिक पद को संभालने के लिए योग्य रहेंगे। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान खान को विदेशी नेताओं से मिले बेशकीमती गिफ्ट से आय छिपाने के लिए तोशाखाना मामले में दोषी करार दिया है। Read full story...

यह भी पढ़ें:

फौलादी दस्तक: हजीरा में स्टील प्लांट के भूमिपूजन पर बोले पीएम मोदी- विकसित भारत की दिशा में बड़ा कदम

अभिनेत्री खुशबू सुंदरम पर द्रमुक नेता का ऐसा कमेंट...कनिमोझी की माफी के बाद भी नहीं थमा बवाल

पीएम ऋषि सुनक ने ब्रिटिशर्स को दिलाया विश्वास-ट्रस की गलतियों को करेंगे सही, जानिए फर्स्ट स्पीच की 10 बातें

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios