Asianet News Hindi

नक्सली हमले पर बोले CRPF डीजी- मुठभेड़ में मारे गए 25-30 नक्सली मारे गए, यह ऑपरेशनल फेल्योर नहीं

छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। इसे कुछ लोग इसे ऑपरेशनल या इंटेल फेल्योर बता रहे हैं। वहीं, इस ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे सीआरपीएफ डीजी कुलदीप सिंह ने रविवार को कहा कि यह ऑपरेशनल या इंटेल फेल्योर नहीं है। कुलदीप सिंह ने बताया कि इस मुठभेड़ में करीब 25-30 नक्सली मारे गए। 

DG CRPF Kuldiep Singh says No operational intel failure over 25 30 Naxals killed in Bijapur encounter KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2021, 9:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। इसे कुछ लोग इसे ऑपरेशनल या इंटेल फेल्योर बता रहे हैं। वहीं, इस ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे सीआरपीएफ डीजी कुलदीप सिंह ने रविवार को कहा कि यह ऑपरेशनल या इंटेल फेल्योर नहीं है। कुलदीप सिंह ने बताया कि इस मुठभेड़ में करीब 25-30 नक्सली मारे गए। 

सीआरपीएफ डीजी कुलदीप सिंह ने कहा, बीजापुर में हुई मुठभेड़ में बताया कि  25-30 नक्सली मारे गए। हालांकि, अभी सही संख्या का पता नहीं चला है। 

अगर फेल्योर होता तो नक्सली नहीं मारे जाते
सीआरपीएफ डीजी ने कहा, "यह कहने का कोई मतलब नहीं है कि यह खुफिया विफलता है। उन्होंने कहा, अगर यह विफलता होती, तो कई नक्सली मारे नहीं जाते। 

नक्सलियों के मारे जाने को लेकर उन्होंने कहा कि नक्सली मुठभेड़ वाली जगह से तीन ट्रैक्टर में भरकर शव ले गए। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि कितने नक्सली मारे गए। लेकिन 25-30 से कम नक्सली नहीं मारे गए। 

अमित शाह के घर हुई हाई लेवल मीटिंग 
कुलदीप सिंह ने कहा कि उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात करेंगे, जो बहादुरी से नक्सलियों के खिलाफ लड़े। उधर, गृह मंत्री अमित शाह के घर नक्सली हमले को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई। इसमें गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी डायरेक्टर अरविंद कुमार और सीआरपीएफ के अफसर शामिल हुए। 

नक्सलियों ने छीने हथियार
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।  नक्सलियों ने 700 जवानों को घेरकर हमला किया। हमले में 22 जवान शहीद हुए। बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों ने सुरक्षा बलों के पास से दो दर्जन से अधिक हथियार भी छीन लिए। मुठभेड़ में 9 नक्सली भी मारे गए हैं।


ये भी पढ़ें:  21 शहीद जवानों के सामने आए नाम, देखिए पूरी लिस्ट, 4 घंटे चली थी नक्सलियों से मुठभेड़

               नक्सली हमला: जवानों के शव से जूते-कपड़े तक निकाल ले गए नक्सली..इस हालत में मिले भारत मां के वीर सपूत

               ये है कुख्यात नक्सल कमांडर हिडमा, 24 जवानों की शहादत के पीछे है जिसका हाथ..जानिए पूरी कुंडली

             10 साल के इतिहास में छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े 10 नक्सली हमले, जानिए कब कितने जवान हुए शहीद


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios