Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bhabanipur उप चुनाव: दीदी के खिलाफ प्रचार करने घर-घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

भबानीपुर में 30 सितंबर को by-elections होना है।  यहां से ममता बनर्जी के सामने भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल हैं। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी प्रियंका का प्रचार करने भबानीपुर पहुंचे।

Hardeep Singh Puri conducts door to door campaign in Bhabanipur Assembly constituency in support of BJP candidate Priyanka Tibrewal
Author
Kolkata, First Published Sep 22, 2021, 12:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. भबानीपुर में 30 सितंबर को होने जा रहे by-election में प्रचार करने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) भी पहुंचे। यहां से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल(Priyanka Tibrewal) को मैदान में उतारा है। इस मौके पर हरदीप सिंह पुरी ने मीडिया से कहा-अगर ममता बनर्जी सोचती हैं कि इधर कोई प्रतिद्वंदी नहीं हैं और अगर यह सच है तो तृणमूल कांग्रेस इस चुनाव को इतनी गंभीरता से क्यों ले रही है?... हम हर जगह जा रहे हैं और मेहनत कर रहे हैं। हम लोगों को अपने उम्मीदवार के कामों के बारे में बता रहे हैं।

pic.twitter.com/bXbYxsc8xv

यह भी पढ़ें-WB post poll violence: हिंसा का तांडव करने वालों पर CBI कसता जा रहा शिकंजा, 2 और FIR; अब तक 37 केस दर्ज

घर-घर जाकर किया प्रचार
प्रियंका टिबरेवाल के समर्थन में भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रचार किया।

यह भी पढ़ें-गुजरात चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, राहुल गांधी को बताया वोट कटर; वायनाड जीता; क्योंकि वहां 35% वोटर मुस्लिम हैं

नवंबर तक विधानसभा की सदस्यता लेनी होगी
ममता को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। बनर्जी को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी। भबानीपुर के अलावा 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होगी। शमशेरगंज सीट से अमिरुल इस्लाम और जंगीपुर विधानसभा सीट से जाकिर हुसैन को कैंडिडेट्स बनाया गया है। चुनाव आयोग ने 4 सितंबर को भबानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया था। 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। बता दें ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। 

यह भी पढ़ें-WB पॉलिटिक्स: बाबुल सुप्रियाे ने TMC किया ज्वाइन, मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद छोड़ी थी BJP

विधायक ने ममता के लिए दिया था इस्तीफा
वरिष्ठ पार्टी नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भबानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दिया था, ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो। चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष को करीब 28,000 वोटों से हराया था। ममता बनर्जी विधानसभा में भबानीपुर सीट से जीतकर पहुंचती रही हैं। इस बार इस सीट पर टीएमसी के नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने जीत हासिल की थी। ममता बनर्जी 2011 से इस सीट पर दो बार विधायक बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-Bhabanipur उप चुनाव: असम में दर्ज 5 क्रिमिनल केस बन सकते हैं ममता बनर्जी की टेंशन; BJP कैंडिडेट ने की शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios