Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना@काम की खबर:: लॉकडाउन के चलते नहीं निकाल पा रहे पैसे, चिंता की बात नहीं, बैंक करेगा होम डिलिवरी

देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। आज इसका पहला दिन था। कोरोना के चलते सरकार ने घर से निकलने पर रोक लगाई है। हालांकि, कुछ विशेष परिस्थितियों में छूट दी गई है। इनमें से एक है बैंक और एटीएम से पैसे निकालना।

hdfc sbi and icici deliver cash at your home in coronavirus lockdown KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 25, 2020, 5:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। आज इसका पहला दिन था। कोरोना के चलते सरकार ने घर से निकलने पर रोक लगाई है। हालांकि, कुछ विशेष परिस्थितियों में छूट दी गई है। इनमें से एक है बैंक और एटीएम से पैसे निकालना। अगर आप ऐसी जगह पर रहते हैं, जहां से एटीएम नजदीक नहीं है और आपको पैसे निकालने हैं तो घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। बस आपको सिर्फ एक काम करना है। 

देश के ज्यादातर बैंक कुछ शर्तो के साथ पैसे की होम डिलिवरी करते हैं। बस आपके खाते में रकम होनी चाहिए। एसबीआई समेत सभी निजी बैंक ये सुविधा देते हैं।  

एसबीआई इसके लिए डोरस्टेप डिलिवरी सुविधा देता है। इसके मुताबिक, वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों को घर बैठे पैसे मंगाने की सुविधा है। इसके लिए 100 रुपए का शुल्क भी लगता है। इसके लिए आपको https://sbi.co.in/dsb पर लॉग इन करना होगा।

इसी तरह एचडीएफसी बैंक भी अपने ग्राहकों को यह सुविधा देता है। ग्राहक 5 हजार से 25 हजार तक रुपए मंगा सकते हैं। इसके लिए बैंक कुछ चार्ज भी लेता है। इसके लिए आपको  https://www.hdfcbank.com/sme/pay/payments-and-collections/doorstep-banking पर लॉगइन करना होगा।

इसी तरह से आईसीआईसीआई बैंक में भी घर बैठे पैसे मंगा सकते हैं। बैंक 2000 से 2 लाख रुपए होम डिलिवर करती है। इसके लिए आपको ICICI बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Bank@homeservice पर लॉगइन करना होगा। या फिर https://www.icicibank.com/business-banking/bankmadeeasy/cash-and-cheque-pickup.page पर लॉगइन करना होगा।

कोरोना वायरस से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस और क्या है इसके लक्षण, जानिए बचने के लिए क्या-क्या उपाय करें 

रामदेव ने दिया कोरोना से बचने के देसी उपाय, कहा-ऐसा किया तो छू भी नहीं सकता वायरस 

कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, भारत सहित दुनिया में ऐसे मचाई तबाही 

कोरोना वायरस को लेकर 10 बड़ी अफवाहें और उसका सच 

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios