Asianet News HindiAsianet News Hindi

पत्रकारिता की एक पीढ़ी का अंत, नहीं रहे सीनियर जर्नलिस्ट Vinod Dua

श्री दुआ दूरदर्शन और एनडीटीवी के साथ काम कर चुके हैं। दुआ का नाम हिंदी पत्रकारिता में अग्रणी रूप में लिया जाता है। हाल के दिनों में वह डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म द वायर और एचडब्ल्यू न्यूज के लिए वेब शो में अपनी राजनीतिक टिप्पणी करते थे।

Senior Jounalist Vinod Dua dies at 67, was in ICU due to various health complications, DVG
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2021, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सीनियर जर्नलिस्ट विनोद दुआ (Vinod Dua) का एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। श्री दुआ की की बेटी मल्लिका दुआ (Mallika Dua)  ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में पुष्टि की है। 67 वर्षीय पत्रकार को पिछले हफ्ते डॉक्टरों की सलाह पर दिल्ली के अपोलो अस्पताल की आईसीयू में रखा गया था। हास्य-अभिनेता मल्लिका दुआ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, "हमारे बेपरवाह, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है।" स्वर्गीय दुआ का अंतिम संस्कार रविवार को दिल्ली के लोधी नगर श्मशान घाट में किया जाएगा।

दूरदर्शन और एनडीटीवी के बाद कई बड़े संस्थानों में किया काम

श्री दुआ दूरदर्शन और एनडीटीवी के सीनियर पोस्ट पर रह चुके हैं। टेलीविजन की दुनिया के लोकप्रिय चेहरा विनोद दुआ का नाम हिंदी पत्रकारिता में अग्रणी रूप में लिया जाता है। हाल के दिनों में वह डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म द वायर और एचडब्ल्यू न्यूज के लिए वेब शो में अपनी राजनीतिक टिप्पणी करते थे। 

मल्लिका दुआ ने अपनी इंस्टाग्राम कहानी में लिखा...

हमारे निर्भीक, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से 42 वर्षों तक पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ते हुए, हमेशा सत्ता के लिए सच बोलते रहे। वह अब हमारी माँ, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है जहाँ वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे को दीवार पर चढ़ना जारी रखेंगे

कोविड की वजह से पत्नी का हुआ था निधन

इस साल की शुरुआत में दूसरी लहर के दौरान कोविड संक्रमण के बाद विनोद दुआ को उनकी पत्नी रेडियोलॉजिस्ट पद्मावती दुआ के साथ गुरुग्राम में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, विनोद दुआ तो रिकवर हो गए थे लेकिन उनकी पत्नी पद्मावती दुआ का जून में निधन हो गया। हालांकि, रिकवर होने के बाद भी तमाम स्वास्थ्य समस्याओं से वह लगातार संघर्ष कर रहे थे। 

दो बेटियों के पिता थे दुआ

सीनियर जर्नलिस्ट विनोद दुआ की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी हास्य कलाकार मल्लिका दुआ और दूसरी बकुल दुआ, जोकि एक मनोचिकित्सक हैं।

Read this also:

दो महाशक्तियों में बढ़ा तनाव: US और Russia ने एक दूसरे के डिप्लोमेट्स को किया वापस

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios