Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indonesia Masters Badminton: पीवी सिंधु का जीत के साथ आगाज, थाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराया

भारतीय स्टार पीवी सिंधु (PV Shindhu) ने इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters Open Badminton Tournament) के अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड की सुपनिदा काटेथोंग (Supanida Katethong) को सीधे सेटों में हराकर महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

India PV Sindhu starts with a win in the Indonesia Masters Open badminton tournament-mjs
Author
Indonesia, First Published Nov 16, 2021, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters Open Badminton Tournament) में भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जीत के साथ आगाज किया है। भारतीय स्टार ने अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड की सुपनिदा काटेथोंग (Supanida Katethong) को सीधे सेटों में हराकर महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया। वर्ल्ड रैंकिंग में 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने यह मुकाबला 21-15, 21-19 से अपने नाम किया। इससे पूर्व फ्रेंच ओपन में सिंधु का प्रदर्शन शानदार रहा था और उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

थाई खिलाड़ी दूसरे राउंड में लगाया जोर: 

बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में 32वें नंबर की खिलाड़ी सुपनिदा की सिंधु के सामने एक न चली। पहले राउंड में भारतीय खिलाड़ी थाई खिलाड़ी पर पूरी तरह से हावी रही। लेकिन दूसरे राउंड में 24 वर्षीय सुपनिदा ने सिंधु पर पलटवार किया। उसने आक्रामक खेल के सहारे सिंधु पर दबाव बनाने के प्रयास किया। लेकिन सिंधु ने धैर्य के साथ खेलते हुए यह राउंड 21-19 से अपने नाम कर लिया। 26 साल की सिंधु ने यह मुकाबला 43 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। 

पुरुष युगल में भारत के हाथ लगी निराशा: 

पुरुष युगल वर्ग में छठी वरीयता प्राप्त सात्विक साईंराज रेंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की भारतीय जोड़ी को पहले ही दौर में हार के साथ बाहर होना पड़ा। भारतीय जोड़ी को 14वीं वरीयता प्राप्त मलेशिया की ये सिन ओंग और ऐ यी टेओ की जोड़ी ने सीधे सेटों में आसानी से हरा दिया। मलेशियाई जोड़ी ने सात्विक-चिराग की जोड़ी को 21-17, 21-15 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। भारतीय जोड़ी इस मुकाबले में पूरी तरह से बअसर दिखाई दी और केवल 40 मिनट में ही हथियार डाल दिए। बुधवार को टूर्नामेंट कई भारतीय खिलाड़ी अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इनमें बी. साईं प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत और एस. एस प्रणय के नाम शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

ICC ने बाबर आजम को बनाया T20 World Cup 2021 टीम का कप्तान, शर्मनाक बात- टीम में इंडिया का एक भी खिलाड़ी नहीं

Womens ODI: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनीं स्टेफनी टेलर

IPL की रनरअप टीम से भी कम मिली T20 World Champion Austrailia को Prize Money

T20 World Cup : रिकॉर्ड रन चेज से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाने तक लगी रिकॉर्ड की झड़ी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios