Asianet News HindiAsianet News Hindi

Junior Hockey World Cup 2022: लगातार दूसरा वर्ल्ड कप जीतने का भारत का सपना टूटा, सेमी में जर्मनी से मिली हार

छह बार के विजेता जर्मनी ने जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप 2022 (Junior Mens Hockey World Cup 2022) में शुक्रवार को मेजबान टीम भारत को 2-4 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।

Junior Mens Hockey World Cup 2022, Germany dash defending champions India hockey team hopes-mjs
Author
Bhubaneswar, First Published Dec 3, 2021, 11:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: गत चैंपियन भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) का लगातार दूसरी बार जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप 2022 (Junior Mens Hockey World Cup 2022) जीतने का सपना शुक्रवार को टूट गया। छह बार के विजेता जर्मनी ने मेजबान टीम को 2-4 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में जर्मनी का सामना अर्जेंटीना से होगा। साल 2016 में लखनऊ में आखिरी बार जूनियर विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ दबाव में नजर आई। 

मैच में इन खिलाड़ियों ने किए गोल:   

जर्मनी की ओर से एरिक क्लेनलेन (15वें मिनट), एरोन फ्लैटन (21वें मिनट), कप्तान हेंस मुलर (24वें मिनट) और क्रिस्टोफर कुटर (25वें मिनट) ने गोल किए। वहीं भारत की ओर से उत्तम सिंह (25वें) और बॉबी सिंह धामी (60वें) गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। भारतीय टीम फाइनल से पहले रविवार को तीसरे स्थान के लिए खेले जाने वाले मुकाबले में फ्रांस से भिड़ेगी। भारत को इससे पहले पूल चरण में फ्रांस के खिलाफ 4-5 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले ब्रेक से पांच सेकंड में भारत ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन उप-कप्तान संजय कुमार गोल करने में नाकाम रहे। 

दबाव में नजर आई भारतीय टीम, उत्तम को नहीं मिली उचित सहयोग: 

शुक्रवार को भारतीयों का खेल क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम के मुकाबले बिल्कुल विपरीत था। शानदार फॉर्म में दिख रहे उत्तम सिंह को साथी खिलाड़ियों से उचित सहयोग नहीं मिला। इस बड़े मुकाबले का दबाव भारतीय टीम पर साफ नजर आ रहा था। टीम रक्षात्मक खेल पर ध्यान दे रही थी इसी से समझा जा सकता है कि टीम पहले ही दबाव में थी। वहीं दूसरी ओर जर्मनी की टीम ने शुरू से ही आक्रामक खेल पर ध्यान दिया। टीम ने एक के बाद एक गोल कर मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाया। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ 2nd Test: एक शताब्दी और 3 दशक बाद क्रिकेट में दोहराया गया ये अनोखा कारनामा

Hockey को संवारने में जुटी है सरकार, पिछले 5 सालों में खर्च किए 65 करोड़

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios