Asianet News HindiAsianet News Hindi

चंडीगढ़ MMS कांड में बड़ा खुलासा: लड़की के मोबाइल से 12 वीडियो और मिले, सभी फुटेज आपत्तिजनक

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों के वीडियो लीक होने के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को आरोपी छात्रा के मोबाइल से 12 और वीडियो मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है। वहीं इस केस में अब चौथे आरोपी की भी एंट्री हो गई है।

chandigarh university mohali mms leak scandal punjab police inquiry accused girl with boyfriend and other 12 videos recover kpr
Author
First Published Sep 20, 2022, 12:34 PM IST

मोहाली. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के चार दिन बाद भी मामला बढ़ता जा रहा है। रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब पंजाब पुलिस ने आरोपी लड़की के मोबाइल से 12 और वीडियो पुलिस ने बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि सभी फुटेज आपत्तिजनक हैं। जिनकी जांच की जा रही है। वहीं इस केस में तीनों आरोपियों को साथ एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। वीडियों कांड के तहकीकात में जुटी पंजाब पुलिस के हाथ कई और तथ्य हाथ लगे हैं। 

चारों आरोपियों के मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेजे 
बता दे कि सभी आरोपी (छात्रा, उसका बॉयफ्रेंड सनी मेहता और उसका दोस्त रंकज वर्मा)  को एक साथ आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा सभी के मोबाइल बरामद कर उनको  फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं। मामला सामने आने के बाद किस मोबाइल फोन से वीडियो और डेटा डिलीट किए गए हैं इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। छात्रा का लैपटॉप भी बरामद कर जांच के लिए भेज दिया है।

chandigarh university mohali mms leak scandal punjab police inquiry accused girl with boyfriend and other 12 videos recover kpr

आरोपी लड़की के मोबाइल से मिल वीडियो आपत्तिजनक
पंजाब पुलिस की माने तो आरोपी लड़की के फोन से जो अन्य 12 वीडियो और बरामद किए गए हैं वह उसके खुद अपने हैं। अभी यह आपत्तिजनक वीडियो उसी छात्रा के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने मोबाइल के बाद लड़की का लैपटॉप भी कब्जे में ले लिया है। वहीं अब इस केस में जिस चौथे युवक  की एंट्री हुई है उसका नाम मोहित बताया जा रहा है। जो आरोपी छात्रा से लगातार वॉट्सऐप  चैट कर रहा था। इस चैट में मोहित छात्रा को वीडियो और फोटोज डिलीट करने कह रहा है। इसका जबाव देते हुए लड़की ने लिखा-'आज तो मर ही जाते...हॉस्टल की एक लड़की ने उसे एक नहाती हुई छात्रा की फोटो लेते हुए देख लिया था'।

ऐसे लड़की दूसरी छात्राओं के वीडियो बनाने पर हुई मजबूर
पंजाब पुलिस की जांच के मताबिक, आरोपी छात्रा ने सबसे पहले अपने वीडियो उसके बॉयफ्रेंड सनी मेहता को भेजे थे। लेकिन सनी ने इन वीडियो के दम पर छात्रा का फायदा उठाना चाहा और उसको ब्लैकमेल करने लगा। इतना ही नहीं सनी ने इन वीडियो को अपने दोस्त रंकज वर्मा को शेयर कर दिए। फिर दोनों इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से हॉस्टल की अन्य छात्राओं के वीडियो और फोटो भेजने की डिमांड करने लगे।

वीडियो लेने के बाद आरोपियों ने दिल्ली-मुंबई और गुजरात में की बात
पंजाब पुलिस की पूछताछ और जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी छात्रा से अश्लील वीडियो लेने के बाद दोनों आरोपी उसका बॉयफ्रेंड सनी मेहता और उसका दोस्त रंकज वर्मा इन वीडियो को कई जगह भेजे हैं। इसके साथ ही आरोपियों के फोन से दिल्ली, मुंबई और गुजरात में लगातार बात की गई है। पुलिस को आशंका है कि इन आरोपियों का किसी बड़े नेटवर्क से तार जुड़े हो सकते हैं। पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

chandigarh university mohali mms leak scandal punjab police inquiry accused girl with boyfriend and other 12 videos recover kpr

कोर्ट ने तीनों को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
आरोपी छात्रा का बाकायदा पंजाब पुलिस को दिया बयान है कि उसका बॉयफ्रेंड सनी मेहता उसे ब्लैकमेल कर रहा था। रंकज वर्मा और सनी मेहता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। इसिलए वह उनसे डर गई थी। चंडीगढ़ कोर्ट ने तीनों को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।  पुलिस की पूछताछ में तीनों अहम खुलासे कर रहे हैं। अब इस केस में चौथे युवक की भी एंट्री हो गई है। पुलिस ने उसे भी रडार पर ले लिया है।

पंजाब सरकार ने जांच की लिए गठित की एसआईटी
चंडीगढ़ की यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों के वीडियो लीक के मामले में जांच के लिए सोमवार को पंजाब सरकार ने एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है। एक तरफ जहां पुलिस की एसआईटी में तीन महिला अफपर हैं। तो वहीं यूनिवर्सिटी की जांच कमेटी में  5 प्रोफेसर और 3 छात्र हैं। दोनों टीमें अपने-अपने स्थर पर मामले की जांच में जुट गई हैं।

जानिए कहां से शुरू हुआ था ये मामला?
बता दें कि यह पूरा मामला शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उस दौरान सामने आया है, जब 100 से ज्यादा छात्राओं ने मोहाली यूनिवर्सिटी हॉस्टल में विरोध करना शुरू कर दिया। आधी रात के बाद भी हंगामा होता गया। लड़कियों के परिजन और स्टूडेंट यूनियन ने भी विरोध शुरू कर दिया। दरअसल, छात्राओं का आरोप है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाया था। बाद में उसने इन वीडियोज को शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेज दिया है। जिसके बाद इस लड़के ने इन वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड कर वायरल कर दिए। इसी को लेकर छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। 
 

Chandigarh MMS: सोशल मीडिया से कैसे हटता है आपत्तिजनक कंटेंट, क्या होती है पूरी प्रक्रिया, जानें

Chandigarh MMS: कोई चोरी-चुपके बना ले आपका अश्लील वीडियो तो जानें अपना अधिकार और क्या कहता है कानून

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios