साउथ इंडियन सिनेमा ने चाय पर ही बना दी पूरी फिल्म, स्टार्टअप का कॉन्सेप्ट समझना हो तो जरूर देखें

| Nov 30 2022, 07:44 AM IST

साउथ इंडियन सिनेमा ने चाय पर ही बना दी पूरी फिल्म, स्टार्टअप का कॉन्सेप्ट समझना हो तो जरूर देखें

सार

इस फिल्म को तेलुगु के साथ-साथ मलयालम और तमिल भाषा में रिलीज किया गया था। फिल्म का डब्ड हिंदी वर्जन यूट्यूब पर उपलब्ध है, जिसे वहां फ्री में देखा जा सकता है। फिल्म की कहानी अच्छी थी, लेकिन इसका एग्जीक्यूशन ठीक से नहीं किया गया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क.  हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने अपने एक बयान से चाय को भारतीय राजनीति में फिर से जिंदा कर दिया है। उन्होंने एक बयान में खुद को गरीब और अछूत बताया और कहा कि उनकी तो कोई चाय भी नहीं पीता। उनका यह बयान काफी चर्चा में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चाय को लेकर एक पूरी फिल्म बन चुकी है। जी हां, यह सही है और इस करिश्मे को किसी और ने नहीं, बल्कि हमेशा अलग विषय जनता के सामने लाने के लिए कमिटेड साउथ इंडियन सिनेमा ने किया है।  आइए आपको बताते हैं 'चाय' पर बनी इस फिल्म के बारे में...

2020 में रिलीज हुई थी फिल्म

Subscribe to get breaking news alerts

इस फिल्म का नाम है 'मिस इंडिया' (Miss India), जो 2020 में रिलीज हुई थी। तेलुगु भाषा की इस फिल्म में पॉपुलर एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh) की मुख्य भूमिका थी और उनके खिलाफ विलेन के रोल में जगपति बाबू (Jagpathi Babu) दिखाई दिए थे।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी

नरेन्द्र नाथ के निर्देशन वाली इस फिल्म की कहानी मानसा संयुक्ता (कीर्ति सुरेश) नाम की एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है और बचपन में बिजनेस वुमन बनने का लक्ष्य तय कर लेती है।  बाद में भाई की नौकरी लगने के बाद वह भाई, मां और पिता के साथ यूएस में शिफ्ट हो जाती है। मानसा के दिमाग में अपने दादाजी (राजेन्द्र प्रसाद) की चाय को यूएस में एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने का विचार आता है और वह अपने इस सपने को पूरा करने के लिए जद्दोजहद में लग जाती है। आर्थिक तंगी, सेक्सिज्म, क्रिटिसिज्म और पहले से ही यूएस में अपना सबसे बड़ा मुकाम बना चुके कैलाश शिव कुमार के कॉफ़ी ब्रांड KSK से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद कैसे मानसा ना केवल अपना सपना पूरा करती है, बल्कि KSK के साम्राज्य को डुबा देती है, यही इस फिल्म की कहानी है। 

कीर्ति ने फिर के लिए दिए 50 लुक टेस्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो 'मिस इंडिया' के लिए कीर्ति सुरेश' ने 50 लुक टेस्ट दिए थे। फिल्म के डायरेक्टर नरेन्द्र नाथ (Narendra Nath) ने एक बातचीत में बताया था, "उन्होंने कॉलेज में फैशन कोर्स किया है। इसलिए उन्हें अपने लुक और किरदार को समझने में आसानी हुई। दिलचस्प बात यह है कि कीर्ति ने 50 से ज्यादा लुक टेस्ट दिए, ताकि यह सही आ सके। इस दौरान उन्होंने कभी भी अपना धैर्य नहीं खोया।

फिल्म को निगेटिव रिव्यू मिले थे

नरेन्द्र नाथ की बतौर डायरेक्टर यह पहली फिल्म थी, जिसे ना केवल क्रिटिक्स, बल्कि ऑडियंस का भी निगेटिव रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म का निर्माण बमुश्किल 10-20 करोड़ रुपए के बीच में हो गया होगा। फिल्म को  4 नवम्बर 2020 OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। क्योंकि उस वक्त देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन लागू था।

और पढ़ें...

5 PHOTIOS: बॉलीवुड एक्ट्रेस इस हालत में देख फिर गया लोगों का माथा, बोले- ये क्या हाल बना लिया?

खेसारी लाल यादव की बेटी की फोटो का हुआ गलत इस्तेमाल, भड़के एक्टर ने कहा-एक पिता को मत उकसाओ

कार्तिक आर्यन ने ठुकराई 'भूल भुलैया 2' के डायरेक्टर की नई फिल्म? जानिए आखिर क्या रही वजह

किसी आलीशान घर से कम नहीं करन जौहर की वैनिटी वैन, 5 PHOTOS के साथ जानिए इसकी खासियत

 
Read more Articles on