Puducherry  

(Search results - 71)
  • school students

    CareersJul 11, 2021, 3:17 PM IST

    अब इस राज्य में खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, 16 जुलाई से शुरू होंगी क्लास

    आंध्र के बाद अब पुडुचेरी में भी स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है।  राज्य के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने स्कूल खोलने की घोषणा की है।

  • undefined

    NationalMay 10, 2021, 11:00 PM IST

    पुडुचेरी विधानसभा में तीन विधायक मनोनीत, शक्तियों का प्रयोग कर केंद्र सरकार ने किया नामित

    पुडुचेरी विधान सभा में केंद्र सरकार ने तीन सदस्यों को नामित किया है। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनी है। यहां गठबंधन के नेता आल इंडिया एनआर कांग्रेस के एन.रंगासामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए हैं। 

  • undefined

    NationalMay 3, 2021, 7:09 PM IST

    इन दो राज्यों में बदल जाएंगे CM, दो फिर लेंगे शपथ, जानिए कौन बनेगा कहां का मुख्यमंत्री

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के बाद अब सरकार बनाने और शपथ लेने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। पांचों राज्य में बहुमत पाने वाले दलों ने सरकार बनाने के लिए बैठकें शुरू कर दी है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि कोविड-19 की वजह से शपथ समारोह बेहद सामान्य रखा जाएगा।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 6:34 PM IST

    पुडुचेरी हाथ से निकला, बंगाल में शून्य पर पहुंची....जानिए भाजपा की हार में खुशी खोज रही कांग्रेस का हाल

    प बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के रविवार को नतीजे आए। भले ही यह नतीजे प बंगाल में टीएमसी, असम में भाजपा, केरल में एलडीएफ के लिए अच्छे रहे हों, लेकिन इनमें एक बार फिर कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता नजर आया। जहां कांग्रेस के साथ से पुडुचेरी चला गया। वहीं, प बंगाल में नंबर 2 पार्टी होने का भी ताज छिन गया। 

  • undefined

    Puducherry Elections 2021May 2, 2021, 8:30 AM IST

    तमिल V/s हिंदी: एक बार नारायणसामी ने कहा था-अगर वो जीते, तो तमिलों की पहचान मिटा दी जाएगी

    केंद्र शासित प्रदेश प्रदेश पुडुचेरी में तमिल और हिंदी भाषा जनीति का एक बड़ा मुद्दा रहा है। 22 फरवरी को जब वी नारायणसामी की कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने सरेंडर कर दिया था, उसके बाद उनका बयान आया था। नारायणसामी ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनी, तो पुडुचेरी की पहचान मिटा दी जाएगी। उसका तमिलनाडु में विलय कर दिया जाएगा। 

  • undefined

    NationalMay 2, 2021, 7:15 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक, तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

    देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई नतीजों का दिन है। असम में 3 चरणों में, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हुए थे। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल में एक चरण में मतदान कराया गया था। पश्चिम बंगाल में पिछले दस सालों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार है। असम में भाजपा की सत्ता है तो केरल में एलडीएफ की विजयन सरकार सत्ता पर काबिज है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अल्पमत में आने के बाद सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    Puducherry Elections 2021May 1, 2021, 7:59 PM IST

    Puducherry Result: 30 सीटों वाले पुडुचेरी में सत्ता परिवर्तन, जानिए किसे मिला बहुमत

    पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए ने जीत हासिल की है। 30 सीटों वाले पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसमें एनडीए ने 16 सीटों (10 एनआर कांग्रेस, 6 भाजपा) पर जीत हासिल की। वहीं, 6 सीटों पर डीएमके, 6 पर निर्दलीय और 2 पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीते।  

  • undefined

    NationalMay 1, 2021, 2:57 PM IST

    नॉलेज पैकेज: चुनाव में क्या मुद्दा रहा, किसने कितनी रैली की, 5 राज्यों में चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी एक जगह

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई यानी रविवार को नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार है, तो असम में भाजपा और केरल में एलडीएफ की सत्ता है। वहीं, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन है। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • undefined

    ElectionsApr 29, 2021, 5:23 PM IST

    Exit Poll 2021: ममता के गढ़ में सेंध: बंगाल में 2 सर्वे में BJP को बहुमत, दो में TMC जीतती दिख रही

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल गुरुवार को जारी किए गए। एबीपी-सी वोटर के सर्वे में प बंगाल में एक बार फिर ममता सरकार बनती नजर आ रही है। वहीं, आजतक एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में असम में भाजपा की सरकार की राह आसान नजर आ रही है।

  • undefined

    StateApr 15, 2021, 1:34 PM IST

    चुनाव वाले राज्यों में कोरोना का विस्फोट: बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवार की मौत, देखिए 5 स्टेट की रिपोर्ट

    नई दिल्ली। राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में लोगों की जान जोखिम में डाल दी है। चुनावी रैलियां जानलेवा साबित होने लगी हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा क्षेत्र चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रेजाउल हक का कोरोना से निधन हो गया है। वो शमशेरजंग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले कोरोना से पीड़ित हुए थे। ऐसे में हम आपको एक-एक करके पांचों राज्यों के हालात के बारे में बता रहे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 8:39 AM IST

    5 राज्यों में इलेक्शन : कोरोना पॉजिटिव डीएमके सांसद कनिमोझी ने पीपीई किट पहन कर डाला वोट

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सभी सीटों पर एक चरण में आज मतदान हुआ। वहीं, असम और बंगाल में आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए। कोरोना के चलते मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया गया 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण था। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 7:43 AM IST

    बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में तीसरे चरण की वोटिंग की कुछ तस्वीरें

    नई दिल्ली. असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण है। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं। तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों के अलावा केरल की सभी 140 सीटों और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 6, 2021, 7:19 AM IST

    Assembly Election 2021: केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज मतदान हुआ। इन राज्यों में एक चरण में वोटिंग होनी थी, नतीजे 2 मई को आएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ। चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया था। केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान हुआ।