Asianet News HindiAsianet News Hindi

धर्म की वजह से महिला को किराए पर नहीं मिल रहा मकान, स्क्रीन शॉट शेयर कर बताई मकान मालिकों की डिमांड

एक महिला मकान की तलाश कर रही है, मगर प्रापर्टी डीलरों ने मकान मालिकों का जो जवाब बताया उससे वह चौंक गई। महिला ने व्हाट्सएप पर हुई बातचीत का स्क्रीन शॉट अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। 

woman search hose on rent but due to religion she fails apa
Author
New Delhi, First Published Aug 19, 2022, 3:28 PM IST

बेंगलुरु। किसी बड़े शहर में किराए के लिए अच्छे घर की तलाश करना वाकई बेहद मुश्किल काम है। मगर इससे भी कठिन काम है कि आपको अच्छा मकान मालिक मिल जाए। एक मुस्लिम महिला के साथ ऐसा ही हुआ है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इस मुस्लिम महिला के लिए घर खोजना एक बुरे सपने जैसा साबित हुआ। इसकी वजह है कि महिला बेंगलुरु में घर तलाश कर रही है और मकान मालिक उसके धर्म की वजह से उसे घर नहीं दे रहे। 

फिलहाल, हाइफा नाम की इस महिला ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर व्हाट्सएप पर प्रापर्टी डीलर से मकान को लेकर हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उसमें दावा किया जा रहा है कि महिला मुस्लिम है, जिसकी वजह से उसे मकान मिलने में मुश्किल हो रही है। घर के लोग किसी हिंदू परिवार को ही किराए पर रखना चाहते हैं। महिला की पोस्ट अब सोशल मीडिया की सुर्खिया बन रही है। 

 

महिला ने ट्विटर पर व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट शेयर कर अपनी परेशानी बताई, जो वायरल हो गई और लोग इस पर तरह-तरह से रिएक्शन दे रहे हैं। महिला ने बताया कि दो मकान मालिकों ने पूछा कि परिवार हिंदू है या नहीं। मेरे मुस्लिम होने की वजह से घर नहीं दिया रहा, जबकि वह खाली है। लेकिन मकान मालिक केवल हिंदू परिवार को रखना चाहते हैं। उसने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, अगर हर कोई आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, तो मैंने अपना 15 अगस्त इस तरह बिताया। 

कई यूजर्स ने शेयर किए अपने अनुभव, कुछ ने मकान मालिक का समर्थन किया 
हालांकि, महिला ने यह पोस्ट स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद यानी 16 अगस्त को ट्विटर पर पोस्ट की थी, जो अब वायरल हो रही है। पोस्ट को साढ़े 11 हजार लोगों ने पसंद किया है, जबकि दो हजार से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है और लगभग साढ़े चार सौ लोगों ने इस पर कमेंट किए हैं। कमेंट बॉक्स में बहुत से यूजर्स ने उसे ऐसी स्थिति झेलने के लिए मजबूर होने पर खेद व्यक्त किया है। वहीं, कुछ यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्होंने मकान मालिकों के बयानों और उनकी शर्तों का समर्थन किया। कुछ यूजर्स ने अपने अनुभव भी कमेंट बॉक्स में शेयर किए हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

भगवान कृष्ण के जीवन से सीखने लायक हैं ये 10 बातें, अपनाए तो कभी नहीं होंगे निराश

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios