Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi in UP: महोबा पहुंचे PM मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए दिए ये बयान, UP चुनाव में डाल सकते हैं बड़ा असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के तीन दिवसीय दौरे के दौरान महोबा में लोगों को सम्बोधित करते हुए इशारों  इशारों में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। संबोधन में पीएम मोदी की ओर से दिए गए बयान आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ा असर डाल सकते हैं। 

PM Modi reached Mahoba, gave these statements while attacking the opposition, can have a big impact in the UP elections
Author
Lucknow, First Published Nov 19, 2021, 6:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ :यूपी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi) ने सबसे पहले महोबा पहुंचकर अर्जुन सहायक परियोजना(Arjun Auxiliary Project) का लोकार्पण करते हुए खुले मंच से चुनावी प्रचार की हुंकार भरी। उन्होंने लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान  महोबावासियों को संबोधित करते हुए कई ऐसे मुद्दों को भी छेड़ा, जो कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022( Assembly Elections 2022) के नतीजों पर अच्छा खासा असर डाल सकते हैं। आइए! हम आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से क्या क्या कहा- 

तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का किया था वादा, उसे पूरा किया - PM मोदी

महोबावासियों को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनिंदा बयानों के जरिए यूपी चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया। उन्होंने तीन तलाक(triple talaq) का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बीते 7 सालों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बन्द कमरों से निकाल कर देश के कोने कोने में लाये हैं ये महोबा इस बात का गवाह है। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले यहां से उज्ज्वला योजना(Ujjwala Yojana) के दूसरे चरण की शुरुआत की थी, मुझे याद है मैंने महोबा में मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का वादा किया था, जो अब पूरा हो चुका है। 

'इशारों में विपक्षी दलों पर बोला हमला'

पीएम मोदी ने मंच से लोगों को संबोधित करने के दौरान कई मुद्दों को उठाते हुए इशारों में विपक्षी दलों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने इस क्षेत्र का दोहन किया। माफियाओं ने यहां के संसाधनों का दुरुपयोग किया और अब इनपर बुलडोज़र चल रहा है। ये लोग कैसे भी शोर मचा लें लेकिन काम नहीं  रुकने वाला है। इन लोगों ने जैसा बर्ताव किया उसे बुंदेलखंड के लोग नही भूल सकते हैं। नलकूप ताल-तलैया के नाम पर इन लोगों ने फीते बहुत काटे लेकिन क्या किया ये आप भी जानते हैं। खुदाई पानी में कमीशन, सूखा राहत में घोटाले हुए। आपका परिवार बून्द-बून्द तरसे, इनसे उनका कोई सरोकार नहीं था।


परिवारवादियों से कर्मयोगियों तक के गिनाए काम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रिवारवादियों की सरकारों ने वर्षो तक बुंदेलखंड को प्यासा रखा। वहीं, कर्मयोगियों ने 2 साल के अंदर हर घर नल दिया। कर्मयोगियों की डबल इंजन सरकारों ने स्कूलों में बेटियों के लिए टॉयलेट बनवाए।  जब गरीब कल्याण की इच्छा हो तो ऐसे ही कार्य होते हैं। 

उन्होंने कहा कि दशकों तक बुंदेलखंड के लोगों ने लूटने वाली सरकारें देखीं हैं। पहली बार बुंदेलखंड के लोग यहां के विकास के लिए काम करने वाली सरकार को देख रहे हैं। वो उत्तर प्रदेश को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते-करते नहीं थकते हैं। किसानों को हमेशा समस्याओं में उलझाए रखना ही कुछ राजनीतिक दलों का आधार रहा है। ये समस्याओं की राजनीति करते हैं और हम समाधान की राष्ट्रनीति करते हैं। केन-बेतवा लिंक का समाधान भी हमारी ही सरकार ने निकाला है, सभी पक्षों से संवाद करके रास्ता निकाला है। परिवारवादियों की सरकारें किसानों को सिर्फ अभाव में रखना चाहती थी, हमने किसानों के लिए पूरी रकम सीधे उनके घर तक पहुंचाई है।

PM Modi in Lucknow: मोदी आज डीजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे, PHQ में डिनर, राजभवन में रात्रि विश्राम

PM Modi repeals farm bills: PHOTOS में देखें किसानों का जश्न, कहीं खुशी में झूमे; कहीं अरदास और मिठाई बांटी

Agriculture Bill: आज के दिन किसी को दोष नहीं; शब्दशः पढ़ें PM मोदी की स्पीच, जानिए अब क्या है आगे की प्लानिंग

Agriculture Bill को जैसे ही पीएम मोदी ने किया रद्द करने का ऐलान, सोशल मीडिया पर आ गई मीम्स की बाढ़
Farmers Bill: पीएम मोदी ने कृषि कानून और किसान आंदोलन पर कहीं यह 10 प्रमुख बातें
Analysis: कृषि कानून वापसी कर मोदी ने खेला Masterstroke, जानें UP-Punjab में भाजपा को कैसे मिलेगा बड़ा फायदा
PM मोदी ने जैसे ही किया कृषि कानून वापस लेने का एलान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'किसान आंदोलन'
FarmLaws निरस्त फिर भी हठ पर अड़े राकेश टिकैत, कहा- आंदोलन जारी रहेगा, प्रियंका बोलीं- तानाशाह को झुकना पड़ा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios