Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानें सुशांत केस में क्या क्या करेगी CBI? कैसे खोलेगी मौत का राज

Aug 20, 2020, 4:23 PM IST

वीडियो डेस्क।  सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिहं(sushant) केस जांच करने के लिए सीबीआई(CBI) को जिम्मेदारी दी है। सीबीआई सुशांत केस में पता लगाने की कोशिश करेंगे कि हत्या है या आत्महत्या। इसके लिए सुशांत के क्राइम सीन पर जाकर बिल्कुल वैसा ही माहौल बनाएंगे जो उनकी मौत के समय या उससे पहले और ठीक बाद में था। सीबीआई की टीम ने यह भी सुनिश्चित किया है कि मुंबई पहुंचने के बाद उन्हें क्वारंटीन न किया जाए।
सीबीआई की बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर ही करेगी। जिसमें IPC की धारा 341, 348, 380, 406, 420, 306 और 120बी के तहत सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके अलावा सीबीआई मुंबई पुलिस से सुशांत केस की केस डायरी, ऑटोप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, मुंबई पुलिस की फरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी भी लेगी। 
आपको बता दें कि इस केस की जांच के लिए सीबीआई ने एक एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर कर रहे हैं। वहीं गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव भी इस टीम का हिस्सा हैं।
 

Video Top Stories