7 मार्च 2022: सातवें चरण के मतदान के बीच क्या कुछ रहा खास,देखिए यूपी चुनाव की बड़ी और खास खबरें

सातवें चरण के चुनाव के दौरान मंत्री व दक्षिणी विधानसभा से प्रत्याशी नीलकंठ तिवारी ने संकुलधारा स्थित कंपोजिट विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर मतदान किया। मतदान के पूर्व नीलकंठ तिवारी ने घर में ही अपनी गाय को गुड़ खिलाया।

| Mar 07 2022, 05:20 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

1- सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सातवें चरण के मतदान के दौरान गोरखपुर मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रवाद, विकास औऱ सुशासन के लिए मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि आपका वोट ही माफियावादियों, दंगावादियों और घोर परिवारवादियों से प्रदेश को बचा सकता है। 

2- सातवें चरण के चुनाव के दौरान मंत्री व दक्षिणी विधानसभा से प्रत्याशी नीलकंठ तिवारी ने संकुलधारा स्थित कंपोजिट विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर मतदान किया। मतदान के पूर्व नीलकंठ तिवारी ने घर में ही अपनी गाय को गुड़ खिलाया।

3- वाराणसी में मतदान के दौरान कैबिनेट मंत्री नीलकंठ तिवारी और पुलिसकर्मियों में तीखी नोकझोंक हुई। यहां समर्थकों के साथ बूथ पर जा रहे नीलकंठ तिवारी को रोकने के बाद यह मामला सामने आया। पुलिसकर्मी द्वारा रोके जाने से यह नोकझोंक हुई। 

4- आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से जनता परेशान हो चुकी है। 

5- अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का नाम मतदाता सूचि में नहीं है वह मतदान किसी अन्य आईडी के इस्तेमाल से नहीं कर सकते। इन आईडी का इस्तेमाल मतदाता सूची में नाम होने के बाद वोटर कार्ड न होने पर पहचान के तौर पर किया जा सकता है। 

6- वाराणसी की पिंडरा विधानसभा में वोट डालने पहुंचे अजय राय ने बूथ पर प्रशासनिक व्यवस्थों को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि विधानसभा में अजय राय की लहर है। विपक्षियों को यहां करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।  

7- जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से जेडीयू प्रत्याशी धनंजय सिंह ने पीठासीन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जाति विशेष के पीठासीन अधिकारी होने के कारण अपनी पार्टी को फायदा पहुंचा रहे हैं। सिरसी बूथ संख्या 56 से सामने आए मामले को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट से शिकायत की गई है। 

8- गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद में बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने मतदान किया है। इस दौरान वह भाजपा पर जमकर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, डबल इंजन की सरकार की विफलता का सबसे बड़ा मुद्दा है। भाजपा अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए दूसरे पर आरोप लगाती है। जनता सब जानती है और इसका फैसला जनता करेगी। 

9- सातवें चरण के मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी की ओर से कई पोलिंग बूथ को लेकर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से शिकायत की गई। दर्जनों शिकायत कर पार्टी ने निष्पक्ष चुनाव की मांग की। 

10- मिर्जापुर में मतदान करने पहुंची अनुप्रिया पटेल ने दावा किया की एनडीए गठबंधन जिले की सभी सीटें जीत रहा है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ शिलान्यास की श्रृंखला नहीं लगाते, हम विकास विकास परियोजना को लोकार्पण तक ले जाते हैं। यही कारण है कि पहले चरण से भाजपा के पक्ष में शुरु हुई बयार सातवें चरण तक सुनामी बन चुकी है।