Video: जिले के बाहर भेजा जा रहा था गन्ना, विरोध कर रहे किसान बोले- 'बाहर गया गन्ना तो रोकेंगे रेल'

यूपी के सुल्तानपुर जिले से गन्ना बाराबंकी जिले में भेजा जा रहा था। जिससे नाराज किसानों से मंगलवार को जिला पंचायत के मुख्य गेट पर किसानों ने गन्ना जलाया। साथ ही राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में  गन्ना अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की। 
 

| Nov 30 2021, 04:52 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सुल्तानपुर: जिले का गन्ना बाराबंकी( Barabanki) जिले के हैदरगढ़ चीनी मिल(sugar mill) भेजे जाने की व्यवस्था के खिलाफ किसान(farmers) भड़क गए। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के मंडल अध्यक्ष गुड्डू सिंह के नेतृत्व में जिला पंचायत के मुख्य गेट पर किसानों ने गन्ना जलाया। जिसके बाद तीन चौकी इंचार्ज गन्ना अवशेष हटाने में जुट गए। किसानों ने गन्ना अधिकारी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और अल्टीमेटम दिया कि जिले से बाहर गन्ना गया तो वो रेल रोकेंगे।

दरअसल सुल्तानपुर में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा करीब एक सप्ताह से गन्ना अधिकारी कार्यालय के सामने जिला पंचायत परिसर में अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। आज किसानों ने डीएम और एसडीएम से मुलाकात की लेकिन कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर जिन किसानों में आक्रोश जाग उठा और वापस धरना स्थल पहुंचकर इन किसानों ने गन्ना अधिकारी कार्यालय के पास गन्ना फूंक कर अपना विरोध प्रदर्शन जताया। गन्ना अधिकारी समेत जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।