Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aeroplane पर सफर के लिए छोड़िए पैसों की चिंता, एक साल तक कर सकते हैं Payment, देखें डिटेल

airline spicejet की दी गई जानकारी के मुतबिक यात्री online ticket को 3, 6, 9 और 12 महीने की EMI पर बुक कर सकते हैं। इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को किसी  credit card या debit card  की डिटेल नहीं देनी होगी।

Spicejet Air India providing EMI option on Air Travel Auto News
Author
Bhopal, First Published Nov 9, 2021, 12:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश में हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार हो रहा है। Air India अब टाटा के हाथों में है, जिससे नई उड़ानों का ऐलान किया जा सकता है। वहीं इस बीच स्पाइसजेट (Spicejet) ने यात्रियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। स्पाइसजेट में यात्रा करने पर Passengers को नई सुविधा दी जाएगी। यात्री Air Tickets का Payment ईएमआई में कर सकते हैं। स्पाइसजेट ने इस तरह की नई व्यवस्था यात्रियों के लिए शुरू की है। इसका मतलब है कि आप इस एयरलाइन में टिकट की रकम को 12 महीने की EMI में कंवर्ट करा सकते हैं। 

3 महीने तक नहीं लगेगा ब्याज
स्पाइसजेट  ने कहा कि इस सुविधा से यात्रियों को टिकट बुक करने में आर्थिक तौर पर मदद मिलेगी। कंपनी की   पेशकश के मुताबिक यात्रियों से बिना किसी एक्सट्रा कास्ट (बिना ब्याज) के 3 महीने की EMI के ऑप्शन का लाभ ले सकेंगे। इस स्कीम को Spicejet ने वॉलनट 369 नाम दिया है। पेमेंट का यह ऑप्शन स्पाइसजेट की वेबसाइट और इसकी मोबाइल फोन साइट पर Other payment options में मिलेगा। यात्री टिकट को बुक करते समय इसे add on कर सकता है।  

एक साल में करें टिकट की राशि का भुगतान
 airline spicejet की दी गई जानकारी के मुतबिक यात्री ऑनलाइन टिकट को 3, 6, 9 और 12 महीने की EMI पर बुक कर सकते हैं। spicejet की वरिष्ठ अधिकारी Shilpa Bhatia ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि  यह स्कीम यात्रियों की सुविधा के लिए लॉन्च की गई है। 

PAN number, aadhar number जमा कराना जरुरी
टिकट की राशि का किश्त में भुगतान करने के लिए यात्रियों को पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी (PAN number, aadhar number or VID) जैसे डॉक्युमेंट देने होंगे वहीं इसे पासवर्ड से प्रूफ भी करना होगा। यात्रियों को अपनी UPI आईडी से पहली EMI का भुगतान करना होगा और बाद की EMI उसी UPI ID से प्राप्त किया जाएगा।

नहीं देनी होगी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की डिटेल

स्पाइसजेट ने स्पष्ट किया है कि इस ईएमआई स्कीम का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को किसी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की डिटेल नहीं देनी होगी। वहीं यात्री तय समय से पहले भी पेमेंट कर सकता है। इस सुविधा के तहत उससे तय समय तक इंटरेस्ट नहीं लिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें-
ये भी पढ़ें-

Demonetisation के पांच साल, आखिर बाजार से क्यों घट रहे 2000 के नोट, RBI ने भी बंद की Printing
Paytm IPO : आ गया है पेटीएम का आईपीओ, देखिए इसमें Invest करना है कितना फायदेमंद
भारत में एंट्री से पहले Tesla के 10% शेयर बेच सकते हैं Elon Musk, देखें क्या है वजह
Diwali 2021 : Gold खरीदने जा रहे हैं तो नोट कर लें ये टिप्स, Cash Memo में देखें पूरी डिटेल, शुद्धता
MUSK के पालतू कुत्ते की फोटो शेयर करते ही CRYPTOCURRENCY SHIBA INU में आया जबरदस्त उछाल, देखें क्या है वजह
Petrol Diesel Rate: 14 राज्यों ने पेट्रोल-डीजल में VAT नहीं किया कम, Ladakh ने की सबसे ज्यादा कटौती
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios