Asianet News HindiAsianet News Hindi

बार-बार आती है अपने एक्स की याद, तो अपनाएं यह तरीका और दिल और दिमाग से करें flush out

अगर रिश्ता टूटने के बाद भी आप मूव ऑन नहीं कर पा रहे है और रह रहकर आपको अपने एक्स की याद सताती हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं ऐसा तरीका जिससे आप अपने एक्स को पूरी तरह से भूल सकते हैं।

Relationship tips how to forget my ex boyfriend or girlfriend dva
Author
First Published Sep 17, 2022, 2:55 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क : रिश्ता बनाना जितना मुश्किल है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल उस रिश्ते से दूर जाना होता है। खासकर गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड जब एक मजबूत रिलेशनशिप में होते हैं और किसी वजह से उनका रिश्ता टूट जाता है, तो उनके लिए मूव ऑन करना बहुत मुश्किल हो जाता है। कई बार पार्टनर से ब्रेकअप की वजह से लोग डिप्रेशन या एंजाइटी का शिकार हो जाते हैं और अपने एक्स को भूल नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने आपको संभाल सकते हैं और कैसे अपने एक्स को भूल सकते हैं...

खुद से प्यार करें 
जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाते हैं और आपकी पूरी जिंदगी अपने पार्टनर के ऊपर टिकी रहती है। लेकिन जब आप एक रिलेशनशिप से दूर चले जाते हैं तो आपके पास मौका है कि आप खुद से प्यार करें और अपने लिए वह सारी चीजें करें जिससे आपको खुशी मिलती है। यह समय खुद को जानने और खुद से प्यार करने के लिए बेस्ट होता है।

ट्रिप प्लान करें 
ब्रेकअप से मूव ऑन करने के लिए आप सोलो ट्रिप या अपने फ्रेंड्स के साथ एक लॉन्ग वीकेंड पर गोवा, मुंबई, शिमला, मनाली या कोई भी हैपनिंग प्लेस पर घूमने जा सकते हैं। इससे आपका ध्यान अपने एक्स से हटेगा और आप उसे आसानी से भूल सकेंगे।

फोन से डिलीट कर दें हर फोटो और चैट 
अक्सर पार्टनर के फोन में एक-दूसरे की कई सारी लवी डबी फोटोज होती है जिन्हें बार-बार देख कर आपको अपने एक्स की याद आ सकती है। ऐसे में सबसे पहला काम यह है कि आप अपने एक्स की सारी फोटोज और वीडियोज अपने फोन से डिलीट कर दें। यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी उसे फॉलो करना बंद कर दें और अपने फोन से उसके मैसेज और चैट्स को भी डिलीट कर दें।

दिल लगाने में जल्दबाजी न करें 
कई बार होता है कि ब्रेकअप के बाद इंसान दूसरे रिलेशनशिप में आने की जल्दी करता है, ताकि वो अपने एक्स को भूल कर मूव ऑन कर लें। लेकिन इस समय आपको संयम रखना है और बिना सोचे समझे कोई भी डिसीजन नहीं लेना है। आप दिल लगाने के लिए अपनी फैमिली और अपने दोस्तों के साथ चिल कर सकते हैं या उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

और पढ़ें: पहले दोस्ती... फिर SEX, नाबालिग बेटी के बिस्तर पर टेबलेट देख मां रह गई दंग

माता-पिता से नहीं मिला प्यार,तो 21 साल की लड़की ने 9 लाख खर्च कर शरीर का कर लिया ये हाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios