Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 वायरल खबरें: 30 सालों से स्मोकिंग करने वाले शख्स का काला पड़ा फेफड़ा

Nov 19, 2019, 7:54 PM IST

सरकारी बैंक कर्मचारियों को अब सैलरी के साथ अलग से मिलेगा रुपया
वेतन बढ़ोतरी पर वार्ता जारीसूत्रों के मुताबिक इंडियन बैंक एसोसिएशन की सैलरी पर बनी कमिटी का पीएलआई के प्रस्ताव को लगभग स्वीकार कर लिया गया है। सरकार अब अगले साल से कर्मचारियों के प्रदर्शन पर वेरिएबल देने की योजना बना रही है। इस तहत सरकारी बैंकों में काम कर करीब 8 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा।  वेतन में 15 फीसद बढ़ोतरी की मांग खबरों के मुताबिक आईबीए ने साफ किया है कि पीएलआई के वेतन में शामिल नहीं किया गया है। यह समझौते में वेतन में बढ़ोतरी से अलग होगा। आईबीए ने वेतन में 12 फीसद बढ़ोतरी की पेशकश की है, लेकिन बैंक यूनियनों की मांग 15 फीसद बढ़ोतरी की है।


उत्तराखंड पुलिस ने गली के स्ट्रीट डॉग को ट्रेन कर श्वान दल में किया शामिल
सड़कों पर घूमने वाले आवारा कुत्तों को शेल्‍टर होम में नहीं डाल कल उन्हें वेल ट्रेंड करने काम उत्तराखंड पुलिस ने किया। देश में अपने तरह के इस पहले प्रयास में, उत्तराखंड पुलिस ने सड़क पर घूमने वाले आवारा कुत्तों को अपनी टीम में शामिल किया। उन्‍हें डॉग स्‍क्‍वॉड में भर्ती किया गया। ट्रेनिंग दी गई और जो नतीजे सामने आए हैं, वह दिलचस्‍प हैं। ये कुत्ते विदेशी नस्‍ल के महंगे कुत्तों के मुकाबले कई मायनों में बेहतर साबित हुए। इन्हें UttarakhandPolice के श्वान दल शामिल किया है।


धूम्रपान करने वाले शख्स ने दान किए फेफड़े
 धूम्रपान सेहत के लिए कितना हानिकारक है. लेकिन इसके बावजूद स्मोकिंग करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। धूम्रपान की लत के शिकार एक शख्स के फेफड़ों का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो 30 सालों से स्मोकिंग कर रहे शख्स का था, जिसकी उम्र 52 साल थी. वीडियो में देखा जा सकता है इसमें दिख रहे लंग्स  से बिल्कुल काले पड़ चुके हैं। यह वीडियो चीन के यूक्सी पीपुल्स हॉस्पिटल का है डॉक्टर चेन बताया जिस शख्स ने यह फेफड़े दान किए हैं, वो अब ब्रेन डेड हो चुका था।

सियाचिन में पेट्रोलिंग पर थे जवान तभी आया बर्फीले तूफान, 4 जवान शहीद 
सियाचिन ग्लेशियर के पास हिमस्खलन ने आर्मी कैंप को हिट किया। बर्फ में सेना के कई जवानों के फंसे होने की खबर है, जिन्हें बचाने के रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हिमस्खलन में 4 जवान शहीद- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमस्खलन के बाद भारतीय सेना के 8 जवान लापता हैं। कुछ देर बाद खबर आई की 4 जवान सहित 6 लोगों की मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के दतिया में एक शख्स करता था मां बहन और भाभी से दुष्कर्म
दतिया में रिश्ते को तार-तार कर देने वाली एक शर्मनाक वारदात सामने आई है। एक बेटा रोज अपनी मां-बहन और भाभी के साथ रेप करता था। आखिर में तंग आकर घरवालों ने उस हैवान बेटे को मौत के घाट उतार दिया। माता-पिता ने ही घोट दिया बेटे का गलादरअसल, हैरान कर देने वाली ये घटना मध्य प्रदेश के दतिया जिले में हुई है। जहां माता-पिता ने उसकी हरकतों से तंग आकर उसका गला घोंट दिया। इसके बाद लाश को गोपाल दास हिल के पास फेंक दी। पुलिस ने मृतक के माता-पिता और छोटे-भाई और भाभी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
 

Video Top Stories