अखिलेश यादव ने लखनऊ में परशुराम मंदिर का किया उद्घाटन, मंत्रोच्चारण के साथ की पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

राजधानी लखनऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे भगवान परशुराम का मंदिर सपा के नेताओं ने बनवाकर तैयार कराया है और फरसा लगाया है। अखिलेश यादव ने द्वारा आज भगवान परशुराम मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया।

| Jan 02 2022, 06:36 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) भी अब ब्राह्मणों को लुभाने के लिए कमर कस ली है। अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ब्राह्मण नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिला रहे हैं तो ब्राह्मणों के प्रबुद्ध सम्मेलन करने की बात कहने लगे है। इससे पहले 23 अगस्त को बालिया और 24 अगस्त को मऊ में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया। इन सब के बीच राजधानी लखनऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे भगवान परशुराम (Parshuram temple) का मंदिर सपा के नेताओं ने बनवाकर तैयार कराया है और फरसा लगाया है। अखिलेश यादव ने द्वारा आज भगवान परशुराम मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया।

अखिलेश यादव ने किया मंदिर का अनावरण
लखनऊ में आज आखिलेश यादव ने परशुराम की पूजा कर चुनावी बिगुल फूंका। भगवान परशुराम की मूर्ति और 68 फीट ऊंचे फरसे का अखिलेश यादव ने अनावरण किया। भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापना और मंदिर के सामने फरसा लगवाने वाले सपा के नेता संतोष पाण्डेय ने बताया है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज भगवान परशुराम के दर्शन करने यहां पहुंचे। ब्राह्मण समाज के साथ प्रदेश के सभी समाज बहुत खुश हैं कि लखनऊ में भगवान परशुराम का दिव्य मंदिर बना है।

यहां जंगल हुआ करता था: अखिलेश यादव
गोसाईंगंज में एचसीएल पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि यहां पर जंगल हुआ करता था। डेयरी का थोड़ा बहुत कार्य होता था, लेकिन समाजवादी सरकार ने यहां अमूल प्लांट के साथ ही तकनीकी शिक्षा नौकरी के लिए बच्चों को बाहर जाना पड़ता है। एचसीएल बनने के बाद अब बच्चों को बाहर नहीं जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में चक गजरिया लखनऊ के लिए नहीं पूरे देश के लिए उदाहरण बना है कि एक शहरी विकास कैसे किया जा सकता है।

बाबा मुख्यमंत्री नहीं कर सकते बैटिंग या बॉलिंग
सीएम योगी पर तंज कसते हुए अखिलेश बोले कि बाबा मुख्यमंत्री क्या क्रिकेट खेल सकते हैं क्या? बॉलिंग कर सकते हैं क्या? विकेटकीपर बन कर बोल पकड़ सकते हैं। क्या बाबा मुख्यमंत्री कैच ले सकते हैं। बाला मुख्यमंत्री फील्डिंग कर सकते हैं।